लो स्कोरिंग मैच में गेंदबाजों का कमाल, दिल्ली कैपिटल्स की जीत

लो स्कोरिंग मैच में गेंदबाजों का कमाल, दिल्ली कैपिटल्स की जीत

अहमदाबाद: अहमदाबाद में आईपीएल 2023 के 44वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल की है. इस पूरे मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा, जिसमें दिल्ली के गेंदबाजों का सम्मिलित प्रयास मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग स्पेल पर भारी पड़ा और लो स्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल 2023 में अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली. इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या एक के बाद एक विकेट गिरते देखते रहे और आखिर में 59 रन बनाकर नाबाद लौटे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

131 रनों का स्कोर हासिल नहीं कर पाई GT

गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 131 रन बनाने थे. लेकिन उसके बल्लेबाज निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना पाए. गुजरात का पहला विकेट भी शून्य रनों के स्कोर पर ही गिर गया था, जब पहली ओवर की आखिरी गेंद पर खलील अहमद की गेंद पर ऋद्धिमान साहा खाता खोले बगैर आउट हो गए. मेडन-विकेट के साथ शुरू हुआ गुजरात का संघर्ष आखिर तक जारी रहा. उसका दूसरा विकेट 18 रनों के कुल स्कोर पर शुभमन गिल के तौर पर गिरा. गिल महज 6 रन बनाकर नॉर्किया की गेंद पर आउट हो गए. तीसरा विकेट विजय शंकर के रूप में गिरा, जिन्हें इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. विजय शंकर भी 6 ही रन बना सके, तो पॉवर प्ले के बाद पहले ही ओवर में कुलदीप यादव ने डेविड मिलर को खाता खोलने का मौका दिये बगैर ही क्लीन बोल्ड कर दिया.

दिल्ली का चौथा विकेट 32 रनों के कुल स्कोर पर गिरा. इसके बाद अभिनव मनोहर ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 62 रनों की साझेदारी की. वो 33 गेंदों पर 26 रन बनाकर खलील अहमद के दूसरे शिकार बने. टीम का छठां विकेट राहुल तेवतिया के रूप में गिरा, वो 7 गेदों पर 20 रन बनाकर इशांत शर्मा के दूसरे शिकार बने.

हार्दिक देखते रहे, टीम जीत से रह गई दूर

हार्दिक पांड्या वन डाउन के रूप में मैदान पर आए और 53 गेंदों पर 7 चौकों के साथ 59 रन बनाकर नाबाद लौटे. दूसरे छोर पर उन्हें अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया के रूप में दो अच्छे साझेदार मिले, लेकिन आखिर तक कोई नहीं टिक पाया और टीम 5 रनों से हार गई. हालांकि 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन छ्क्के लगाकर राहुल तेवतिया ने उम्मीदें जगा दी थी, लेकिन आखिरी ओवर में वो इशांत शर्मा के अनुभव के आगे हार गए और चौथी गेंद पर आउट हो गए. इस ओवर में इशांत 12 रनों का बचाव करने उतरे थे, जिसे उन्होंने बाखूबी अंजाम दिया. इस ओवर में सिर्फ 6 रन देकर उन्होंने राहुल का सबसे अहम विकेट लिया.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे