ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

सभी भारतीयों को मुफ्त मिले कोरोना वैक्सीन, अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र सरकार से गुजारिश

 
delhi cm Arvind Kejriwal

नई दिल्ली । देश भर में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लगाने की तैयारी पूरी हो चुकी है और इसके लिए तारीख का एलान कभी भी हो सकता है। माना जा रहा है कि आगामी 13-14 जनवरी से देश में फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने के साथ इसकी शुरुआत हो जाएगी। इस बीच अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से गुजारिश की है कि देश के सभी लोगों कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बाबत ट्वीट किया है-  ‘करोना सदी की सबसे बड़ी महामारी है। अपने लोगों को इस से सुरक्षित करना बेहद ज़रूरी है। मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि करोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ़्त लगवायी जाए। इस पर होने वाला खर्च ढेरों भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा।’

यहां पर गौर करने वाली बात यह है कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार पहले ही एलान कर चुकी है कि शहर की 2 करोड़ की आबादी को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इस बाबत पिछले दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी यह एलान किया था कि कोरोना की वैक्सीन दिल्ली के लोगों को मुफ्त में लगाई जाएगी। इससे पहले कई राज्यों सरकारें लोगों को मुफ्त कोरोन वायरस का टीका लगाने का एलान कर चुकी हैं।

यहां  पर बता दें कि कोरोना के टीकाकरण से पहले दिल्ली में शुक्रवार को बड़े स्तर पर टीके का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया गया था। इसके तहत एम्स, सफदरजंग, लोकनायक, मैक्स, अपोलो, फोर्टिस सहित सरकारी व निजी क्षेत्र के 120 केंद्रों पर टीके का पूर्वाभ्यास किया गया था। इसमें बड़े अस्पतालों के अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी शामिल रहे। इस पूर्वाभ्यास के दौरान टीकाकरण की तैयारियों व को-विन एप कितना प्रभावी रूप से काम कर रहा है उसका आंकलन किया गया।

 
 

Related posts

delhi cm Arvind Kejriwal

दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों में आज से 100% उपस्थिति अनिवार्य

Bird Flu in Delhi

Bird Flu in Delhi: दिल्ली के मुर्गों के 100 नमूने मिले नेगेटिव, केजरीवाल सरकार ने ली राहत की सांस

delhi cm Arvind Kejriwal

दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद महापौर का धरना बंद कराने पहुंची पुलिस

Top