अखिलेश यादव ने ‘आउटसोर्सिंग’ भर्ती मामले में योगी सरकार को घेरा, कर दिए बड़े दावे

अखिलेश यादव ने ‘आउटसोर्सिंग’ भर्ती मामले में योगी सरकार को घेरा, कर दिए बड़े दावे

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को ‘पुलिस सेवाओं की आउटसोर्सिंग’ भर्ती मामले में भाजपा सरकार को घेरा है। कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने सेना की भर्ती में नौजवानों का भविष्य अग्निवीर योजना लाकर बर्बाद कर दिया है। अब उसकी नजर पुलिस विभाग पर है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार की नीयत ठीक नहीं है। यह नौजवानों को धोखा दे रही है। भाजपा सरकार जवाब दे कि जब पुलिस का अपना भर्ती बोर्ड है तो सीधी स्थायी नियुक्ति से सरकार भाग क्यों रही है? अखिलेश ने तंज किया कि भाजपा कहीं किसी दिन ‘सरकार’ ही आउटसोर्स न कर दे।

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने ‘पुलिस व्यवस्था’ के प्रति लापरवाही भरा नजरिया अपना रखा है, जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। उन्होंने इंटरनेट मीडिया एक्स पर पोस्ट किया, ‘एक-के-बाद-एक कार्यवाहक डीजीपी के बाद अब कुछ ‘पुलिस सेवाओं की आउटसोर्सिंग’ पर विचार किया जा रहा है। ठेके पर पुलिस होगी तो, न ही उसकी कोई जवाबदेही होगी, न ही गोपनीय और संवेदनशील सूचनाओं को बाहर जाने से रोका जा सकेगा। भाजपा सरकार जवाब दे कि जब पुलिस का अपना भर्ती बोर्ड है तो सीधी स्थायी नियुक्ति से सरकार भाग क्यों रही है?’

‘काम के बदले पैसा’ लेने की योजना

अखिलेश आगे लिखा, ‘पुलिस सेवा में भर्ती के इच्छुक युवाओं की ये आशंका है कि इसके पीछे आउटसोर्सिंग का माध्यम बनने वाली कंपनियों से ‘काम के बदले पैसा’ लेने की योजना हो सकती है क्योंकि सरकारी विभाग से तो इस तरह पिछले दरवाजे से ‘पैसा वसूली’ संभव नहीं है। अपने आरोप के आधार के रूप में वो कोरोना वैक्सीन बनाने वाली प्राइवेट कंपनी का उदाहरण दे रहे हैं, जिसे भाजपा ने नियम विरुद्ध जाते हुए, वैक्सीन बनाने वाली एक सरकारी कंपनी के होते हुए भी, वैक्सीन बनाने का ठेका दिया और उससे चंदा वसूली की।’

सरकार को ही आउटसोर्स न कर दे भाजपा

अखिलेश ने लिखा, ‘पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक से आक्रोशित युवाओं में इस तरह की ‘पुलिस सेवा की आउटसोर्सिंग’ की खबर से और भी उबाल आ गया है। आउटसोर्सिंग का ये विचार तत्काल त्यागा जाए और उत्तर प्रदेश के युवाओं को नियमित, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सीधी नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से नौकरी दी जाए। भाजपा कहीं किसी दिन सरकार को ही आउटसोर्स न कर दे’।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे