CM योगी के आदेश के बाद UP में नहीं मिल रहा प्रवेश, दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर लगी भीड़

 

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली (Delhi) के गाजीपुर (Gazipur) में प्रवासी मजदूरों (Migrant Worker) की भारी भीड़ लगी है। ये सभी उत्तर प्रदेश में जाने के लिए पैदल निकल पड़े हैं। वहीं औरैया में हुए हादसे के बाद यूपी की योगी सरकार ने पैदल आ रहे मजदूरों के प्रवेश पर रोक लगाई हुई है। सभी मजदूर अपने घर जाना चाहते हैं, लेकिन पुलिस ने इन्हें दिल्ली यूपी बॉर्डर पर रोक दिया है।

ऐसे में गुस्साए मजदूरों ने ट्रैफिक रोकने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने मजदूरों को सड़क से हटाकर ट्रैफिक व्यवस्था बहाल कर दी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के ओरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी। इसके बाद से पैदल अपने घरों को आ रहे मजदूरों पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रोक लगा दी है।

अवैध रूप से आने वालों को राज्य में नहीं मिलेगा प्रवेश
सीएम योगी ने अपने आदेश में स्पष्ट रूप से कहा है कि अवैध रूप से आ रहे मजदूरों को चाहे वो असुरक्षित गाड़ियों में हो या पैदल किसी भी प्रकार से राज्य में प्रवेश न करने दिया जाए। सीएम योगी के आदेश का पालन करते हुए पुलिस ने पैदल आ रहे सैकड़ों मजदूरों को बॉर्डर पर ही रोक लिया है।

मजदूरों ने की ट्रेफिक रोकने की कोशिश 
मजदूरों ने गुस्से में आकर ट्रेफिक रोकने की कोशिश की, हालांकि पुलिस ने उन्हें सड़कों से हटा दिया है। अब कई मजदूर अपने पूरे परिवार के साथ सड़कों के किनारे बैठे हैं। इनका कहना है कि अब रात यहीं गुजारने पर मजबूर हैं। इनका कहना है कि सरकार न तो उनके लिए रहने खाने की  व्यवस्था कर रही है और वहीं उन्हें उनके घर अब पैदल भी नहीं जाने दिया जा रहा है। ऐसे में वो परेशान हैं कि करें तो क्या करें।

 
 

Related posts

Top