अपर नगरायुक्त ने प्रधानाचार्याे के साथ सेफ सिटी पर किया मंथन

अपर नगरायुक्त ने प्रधानाचार्याे के साथ सेफ सिटी पर किया मंथन

सहारनपुर। अपर नगरायुक्त राजेश यादव का कहना है कि सहजता, सरलता और शांति के साथ जीवन यापन करने के लिए किसी भी शहर का सेफ सिटी होना जरुरी है।

सहारनपुर नगर निगम और प्रशासन इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है। इसी के दृष्टिगत शहर के महत्वपूर्ण स्थलों और चौराहों-तिराहों व संवेदनशील स्थलों को कैमरों के जरिये निगरानी में लाने के लिए आईसीसीसी से जोड़ा जा रहा है।

अपर नगरायुक्त यहां जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में महानगर के 50 से अधिक स्कूल/कॉलेजो के प्रधानाचार्याे और शिक्षकों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सेफ सिटी का महत्व बताते हुए कहा कि स्कूल/कॉलेजों के बाहर लगे कैमरों को नगर निगम में बने इंटेग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर(आईसीसीसी) से जोड़ने से न केवल स्कूलों की सुरक्षा बल्कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा भी बढ़ जायेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी संस्था में भीतर लगाये गए कैमरों को इससे नहीं जोड़ा जायेगा। केवल भवनों के बाहर लगे कैमरों को ही आईसीसीसी से जोड़ा जा रहा है ताकि महानगर के चप्पे चप्पे पर पुलिस, प्रशासन की नजर रह सके। जिला विद्यालय निरीक्षक योगराज सिंह ने भी सभी प्रधानाचार्याे से कॉलेजों को आईसीसीसी से जोड़ने में सहयोग देने की अपील करते हुए इसे अभियान के रुप में लेने का आग्रह किया।

निगम के आईटी अधिकारी मोहित तलवार ने कैमरो को आईसीसीसी से जोड़ने की प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने प्रधानाचार्याे की इस सम्बंध में उठी जिज्ञासाओं का भी समाधान किया। बैठक में एनईसी के टेक्नीकल मैनेजर विनीत शुक्ला, इंजीनियर मनीष व लेखाधिकारी राजीव कुशवाह के अलावा राजकीय इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य सहित सभी कॉजेजों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे