बाबा सिद्दीकी की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता कौन? जालंधर से मुंबई तक जुड़ा लॉरेंस बिश्नोई गैंग

बाबा सिद्दीकी की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता कौन? जालंधर से मुंबई तक जुड़ा लॉरेंस बिश्नोई गैंग

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश का पर्दाफाश हो चुका है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में चौथे आरोपी जीशान अख्तर की पहचान कर ली है, जो इस हत्या की साजिश का मुख्य हैंडलर माना जा रहा है। क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा हुआ है कि तीन शूटरों ने इस हत्या को अंजाम दिया था, जिनमें से दो पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जबकि तीसरा शूटर शिवकुमार अभी भी फरार है।

कौन है जीशान अख्तर?

जीशान अख्तर पंजाब के जलांधर जिले के नकोदर के शकर गांव का निवासी है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि जीशान ने ही इन शूटरों को बाबा सिद्दीकी की हत्या के निर्देश दिए थे। उन्होंने हत्या के पहले शूटरों को बाबा सिद्दीकी के ऑफिस की जानकारी दी और उनके ठहरने की व्यवस्था भी की।

पटियाला जेल में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ाव

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जीशान को करीब दो साल पहले गिरफ्तार किया गया था और उसे पटियाला जेल में रखा गया था। वहीं उसकी मुलाकात कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्यों से हुई, जिसके बाद वह उनके संपर्क में आ गया। जेल से रिहा होने के बाद जीशान मुंबई चला गया और वहीं से उसे बाबा सिद्दीकी की हत्या का आदेश मिला।

हत्या की साजिश: जालंधर से मुंबई तक जुड़े तार

जीशान अख्तर के जालंधर से लेकर मुंबई तक के कनेक्शन ने इस हत्याकांड की साजिश को एक बड़ा मोड़ दिया। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि 7 जून को पटियाला जेल से रिहा होने के बाद जीशान अख्तर कैथल में गुरमेल से मिला। इसके बाद तीनों शूटर मुंबई पहुंचे और वहीं से सिद्दीकी की हत्या की योजना बनाई गई।

फरार हैंडलर और क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से जीशान अख्तर फरार है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने उसकी तलाश के लिए कई टीमों का गठन किया है, और सूत्रों के अनुसार, वह अभी भी मुंबई में छिपा हो सकता है। पुलिस उसे जल्द से जल्द पकड़ने के प्रयास में जुटी है।

इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की संलिप्तता और जीशान अख्तर की मुख्य भूमिका ने पूरे मामले को और पेचीदा बना दिया है। अब पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने के अंतिम चरण में है और जल्द ही इस हत्याकांड के अन्य राज भी खुल सकते हैं।


विडियों समाचार