‘नीट परीक्षा पे चर्चा कब करेंगे’, NEET के बाद अब NET पर गरमाई सियासत; केंद्र सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस

‘नीट परीक्षा पे चर्चा कब करेंगे’, NEET के बाद अब NET पर गरमाई सियासत; केंद्र सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस

नई दिल्ली । यूजीसी-नेट रद्द करने के तुरंत बाद कांग्रेस ने बुधवार को मोदी सरकार को ‘पेपर लीक सरकार’ करार दिया और पूछा कि क्या शिक्षा मंत्री अब जिम्मेदारी लेंगे? कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में कथित अनियमितताओं को लेकर भी सरकार पर हमला बोला और पूछा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ”नीट परीक्षा पे चर्चा” कब करेंगे?

खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

उधर, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शिक्षा मंत्रालय द्वारा यूजीसी-नेट रद्द करने के आदेश के बाद सरकार की आलोचना की और जवाबदेही तय करने की मांग की। एक्स पर जारी एक पोस्ट में खरगे ने कहा,”नरेन्द्र मोदी जी, आप परीक्षाओं पर खूब चर्चा करते हैं, लेकिन नीट परीक्षा पे चर्चा कब करेंगे? यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होना लाखों छात्रों के जुनून की जीत है।”

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल

खरगे ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री पहले कहते रहे कि नीट लीक नहीं हुआ लेकिन जब बिहार, गुजरात और हरियाणा में शिक्षा माफिया की गिरफ्तारी हुई तो मंत्री स्वीकार करते हैं कि कुछ घोटाला हुआ है। उन्होंने पूछा कि नीट परीक्षा कब रद होगी? साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार और ढिलाई युवाओं के लिए हानिकारक है। प्रियंका ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट में कहा कि क्या अब जवाबदेही तय होगी? क्या शिक्षा मंत्री इस ढिलाई की जिम्मेदारी लेंगे।”

 

छात्रों के हितों से खिलवाड़ नहीं होने देंगे: अमित मालवीय

उधर, भाजपा नेता अमित मालवीय ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जारी पोस्ट में कहा कि यूजीसी-नेट में धांधली की भनक लगने के बाद परीक्षा को रद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि छात्रों के हितों से किसी सूरत में खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे