‘मैं गणेश पूजन कार्यक्रम में चला गया तो कांग्रेस को…’, CJI के घर गणपति पूजा पर पीएम मोदी का जवाब

‘मैं गणेश पूजन कार्यक्रम में चला गया तो कांग्रेस को…’, CJI के घर गणपति पूजा पर पीएम मोदी का जवाब

वर्धा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के वर्धा में राष्ट्रीय पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस और महाविकास अघाड़ी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने हाल ही में कर्नाटक में गणेश पूजा के दौरान हुई हिंसा का उल्लेख करते हुए कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति पर सवाल उठाए।

कर्नाटक में गणेश पूजा पर विवाद का जिक्र

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने गणपति बप्पा को सलाखों के पीछे डाल दिया। जब लोग गणपति की मूर्ति की पूजा कर रहे थे, पुलिस ने मूर्ति को वैन में कैद करवा दिया। कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए कुछ भी कर सकती है, यह घटना इसी का उदाहरण है।”

महायुति गठबंधन पर तीखा प्रहार

शिवसेना (UBT) पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “गणपति के इस अपमान पर पूरा देश आक्रोशित है, लेकिन कांग्रेस के सहयोगियों ने भी चुप्पी साध ली है। कांग्रेस की संगत का ऐसा असर हो गया है कि वे गणपति के अपमान का विरोध करने की हिम्मत भी खो चुके हैं। हमें एकजुट होकर कांग्रेस के इन पापों का जवाब देना है।”

‘कांग्रेस को गणपति पूजा से भी नफरत’: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “जिस पार्टी में हमारी संस्कृति और आस्थाओं का सम्मान होगा, वह गणपति पूजा का विरोध कभी नहीं कर सकती। लेकिन आज की कांग्रेस को गणपति पूजा से भी नफरत है। जब मैं गणेश पूजन कार्यक्रम में गया, तो कांग्रेस का तुष्टिकरण का भूत जाग उठा और उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।”

सीजेआई के घर गणेश पूजा पर कांग्रेस का हमला

यह विवाद तब बढ़ा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में भारत के मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ के आवास पर गणेश पूजा में भाग लिया। पीएम मोदी जब वहां पहुंचे, तो मुख्य न्यायाधीश और उनकी पत्नी ने उनका स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने मराठी शैली की सफेद टोपी पहनी और भगवान गणेश की पूजा की। इस घटना को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *