टीम में नहीं मिली जगह तो मुख्य चयनकर्ता को देनी पड़ी सफाई, कहा – अभी खत्म नहीं हुआ उसका इंटरनेशनल करियर

टीम में नहीं मिली जगह तो मुख्य चयनकर्ता को देनी पड़ी सफाई, कहा – अभी खत्म नहीं हुआ उसका इंटरनेशनल करियर

इंग्लैंड की टीम अभी घर पर श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसके बाद उसे सितंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसको लेकर इंग्लिश टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए कुछ चौंकाने वाले फैसले भी देखने को मिले हैं। टीम में स्टार मैच विनर खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो को जगह नहीं मिली है जिसके बाद उनके व्हाइट-बॉल इंटरनेशनल करियर को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं। इसको लेकर अब इंग्लैंड टीम के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने टीम के ऐलान के बाद सफाई दी कि इस बेयरस्टो का करियर अभी खत्म नहीं हुआ है, भले ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया।

टीम में वापसी के लिए खुद को फिर से साबित करना होगा

जॉनी बेयरस्टो साल 2023 के बाद से 12 वनडे मैचों में सिर्फ 19.5 के औसत से केवल 234 रन ही बनाने में सफल हो सके। वहीं जून में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने 27.5 के औसत से कुल 110 रन बनाए थे। ल्यूक राइट ने बेयरस्टो को लेकर अपने बयान में कहा कि जॉनी की सबसे बड़ी ताकत वह खेलना चाहता है और हम चाहते हैं कि वह वर्ल्ड क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बने। उसने एक गंभीर चोट के बाद शानदार वापसी की और सभी को ये संदेश भी दिया कि वह लड़कर फिर वापस आ सकता है और मुझे उम्मीद है कि वह फिर से टीम में वापसी करने में सफल होगा।

हमने भविष्य को देखते हुए टीम में कुछ बदलाव किए हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई इंग्लैंड की टीम में जॉनी बेयरस्टो के अलावा मोईन अली और क्रिस जॉर्डन को भी नहीं मिली है। इसको लेकर भी ल्यूक राइट ने कहा कि जॉर्डन और मोईन दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं। जॉर्डन टी20 वर्ल्ड कप से टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर भी उनका चयन हुआ। इस बार हमने भविष्य को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया है ताकि नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सके। इंग्लैंड की टीम को 11 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है तो वहीं इसके बाद वह 19 सितंबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे