CSK जब-जब मुश्किल में फंसी, तब ‘रैना हैं ना’

CSK जब-जब मुश्किल में फंसी, तब ‘रैना हैं ना’

रैना वो खिलाड़ी थे, जो टीम के लिए कभी भी मुश्किल हालातों को आसान बना देते थे. चेन्नई को उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी.

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने कमाल का खेल दिखाया. पहले मैच में मिली हार के बाद टीम के अंदर एक नया जोश देखने को मिला. ऐसा लग रहा था कि ये टीम साल 2011 वाली है. ये वो दौर था जब टीम को एक भी मुकाबला हरा पाना बेहद ही मुश्किल था. टीम के अंदर बड़े-बड़े खिलाड़ी मौजूद थे. माइक हसी, रैना, हेडेन. ये वो खिलाड़ी थे, जो किसी भी पल मैचा का रुख अपने नाम करने का माद्दा रखते थे. इनमें से रैना वो खिलाड़ी थे, जो अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी कमाल जिखाते थे. यही नहीं फील्डिंग में भी कम से कम 5 से 10 रन टीम को बचा कर देते थे.

रैना जैसा कोई और नहीं

ये बात सही है कि ऐसा कहा जाता था कि रैना अगर फील्ड पर मौजूद हैं तो कम से कम दूसरी टीम को 10 से 15 रन अतिरिक्त बनाने होंगे. रैना अपनी फुर्ती के लिए जाने जाते थे. मुश्किल से मुश्किल कैच को बड़ी आसानी से पकड़ लेते थे. रैना को किसी भी जगह पर फील्ड के लिए भेजा जा सकता था. थर्ड मैन हो या फिर स्लिप या फिर कवर पर. रैना हर जगह टीम के लिए काम आते थे.

रैना हैं ना

इसलिए आज हम कह रहे हैं कि रैना को आईपीएल छोड़े 2 साल होने जा रहे हैं. पर अभी तक चेन्नई को रैना जैसा बल्लेबाज नहीं मिल सका है. बल्लेबाज के साथ, फील्डर, गेंदबाज ये सभी खूबी एक खिलाड़ी के अंदर होना बेहद ही मुश्किल होता है. रैना की कमी टीम को हर सीजन खलती रहेगी. धोनी अगर मैदान पर नहीं हैं तो कप्तानी के लिए रैना हैं ना. टीम जब संकट में फंसी हो तो रैना हैं ना. बल्लेबाजी में तेजी से रन बनाने हों तो रैना हैं ना. ऐसा खिलाड़ी पा पाना फिर से बेहद ही मुश्किल है. हर चैन्नई के फैंस की तरफ से थैंक यू रैना…

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे