BJP ने पोस्टर जारी कर राहुल गांधी को नए युग का रावण बताया तो कांग्रेस ने किया पलटवार

BJP ने पोस्टर जारी कर राहुल गांधी को नए युग का रावण बताया तो कांग्रेस ने किया पलटवार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का पोस्टर जारी किया है, जिसमें उन्हें रावण की तरह दिखाया गया है. इसे लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है.

नई दिल्ली:  इस साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावी प्रदेशों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. हालांकि, चुनाव आयोग ने अभी तक इलेक्शन की तारीख की घोषणा नहीं की है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का पोस्टर जारी किया है, जिसमें उन्हें रावण की तरह दिखाया गया है. इसे लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है.

बीजेपी ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर फिल्मी स्टाइल में एक पोस्टर साझा किया है. राहुल गांधी की शक्ल का पोस्टर है, जिसमें ऊपर लिखा है- भारत खतरे में है, जबकि नीचे ये कांग्रेस पार्टी का प्रोडक्शन डायरेक्टेड बाय जॉर्ज सोरोस लिखा है. साथ ही इस तस्वीर में राहुल गांधी के 7 सिर दिखाए गए हैं. बीजेपी ने इस तस्वीर के साथ पोस्ट में लिखा है कि नए जमाने का रावण यहां है. वह दुष्ट, धर्म विरोधी, राम विरोधी है. उनका लक्ष्य भारत को नष्ट करना है.

कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पटलवार करते हुए ट्वीट किया है कि आप राजनीति और बहस-मुबाहसे को गिरावट की कौन-सी मंज़िल तक ले जाना चाहते हैं? आपकी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जो हिंसक और उकसाऊ ट्वीट किए जा रहे हैं, क्या उसमें आपकी सहमति है? ज्यादा समय नहीं बीता, आपने शुचिता की कसम खाई थी. क्या वादों की तरह कसमें भी भूल गए?

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि BJP के ऑफिशल हैंडल पर राहुल गांधी को रावण के रूप में दिखाने वाले घटिया ग्राफ़िक के पीछे वास्तविक मंशा क्या है? इसका स्पष्ट रूप से एक ही मकसद है- एक कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के ख़िलाफ़ हिंसा के लिए उकसाना और भड़काना, जिनके पिता और दादी की हत्या उन ताकतों ने की थी जो भारत को तोड़ना चाहते हैं. उनका हर दिन झूठ बोलकर मानसिक रूप से बीमार होने और आत्ममुग्धता के विकार से पीड़ित होने का सबूत देना एक बात है. लेकिन अपनी पार्टी से इस तरह के घृणा से भरे कंटेंट बनवाना न केवल पूरी तरह से अस्वीकार्य है, बल्कि बेहद खतरनाक भी है. हम डरने वाले नहीं हैं.

कांग्रेस शुक्रवार को करेगी विरोध प्रदर्शन

राहुल गांधी को भाजपा द्वारा रावण रूप में प्रस्तुत करने के विरोध में कांग्रेस शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करेगी. राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस विरोध में उतरेगी. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में सुबह 10 बजे बजे पीसीसी मुख्यालय पर प्रदर्शन होगा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे