Weather Updates: अगले तीन दिनों तक देश के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, जानें- IMD का ताजा अनुमान

Weather Updates: अगले तीन दिनों तक देश के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, जानें- IMD का ताजा अनुमान
  • Weather Updates देश के पूर्वी हिस्से में अगले तीन दिनों के दौरान गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसी बीच 26 से 28 अगस्त को केरल और माहे में हल्की बारिश होनें की आशंका व्यक्त की गई है।

नई दिल्ली । देश के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। मंगलवार शाम को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई। कानपुर व उसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार देश के पूर्वी हिस्से में अगले तीन दिनों के दौरान गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना बनी हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि 27 अगस्त तक पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ आने वाले दिनों में असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार 27 अगस्त तक बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 26 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 26 अगस्त तक इन क्षेत्रों में भारी बारिश होगी और इसके बाद बारिश कम हो जाएगी। अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु में जमकर बारिश होगी। इसी बीच 26 से 28 अगस्त को केरल और माहे में हल्की बारिश होनें की आशंका व्यक्त की गई है।

बिहार के इन जिलों में हो सकती है बारिश

सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में जमकर बारिश हुई। पटना में 47. 2 मिलीमीटर बारिश हुई। इस दौरान राजधानी का अधिकतम तापमान 33. 6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, अररिया, खगड़िया, सीतामढ़ी, फारबिसगंज, किशनगंज, भागलपुर और सुपौल के इलाकों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाएं पूर्वोत्तर भारत में बनाएं रखेंगी नमी

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में मॉनसून की अक्षीय रेखा एक बार फिर तलहटी के इलाकों पर पहुंच गईं हैं। एक बार फिर उत्तरी बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में नागालैंड तक फैली हुई है और कम से कम अगले चार से पांच दिनों तक वहीं बने रहने की उम्मीद है। इस दौरान बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाएं भी पूर्वोत्तर भारत में नमी बनाए रखेंगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे