‘हम हिजबुल्लाह का समर्थन करेंगे, उसके साथ खड़े रहेंगे’, जुमे की नमाज के बाद बोले मौलाना अमानुल्लाह रजा

‘हम हिजबुल्लाह का समर्थन करेंगे, उसके साथ खड़े रहेंगे’, जुमे की नमाज के बाद बोले मौलाना अमानुल्लाह रजा

मुंबई: लेबनान में इजरायल द्वारा किए गए हमलों में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्ला की मौत के बाद भारत के कई इलाकों में मुस्लिम समुदाय ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं और नमाजियों ने इजरायल के खिलाफ गहरा आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान भायखला स्थित रंगवाला मस्जिद में मौलाना अमानुल्लाह रजा ने नमाज के बाद इजरायल में बने सामान का बहिष्कार करने की अपील की। मौलाना ने कहा, “हर हिंदुस्तानी को इजरायल के उत्पादों का बहिष्कार करना चाहिए और वहां बना कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए।”

इजरायल के उत्पादों के बहिष्कार की अपील

जुमे की नमाज के बाद मौलाना अमानुल्लाह रजा ने इजरायल और अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा कि असली आतंकवादी वही हैं। उन्होंने हिजबुल्लाह और फिलिस्तीन के संघर्ष का समर्थन करते हुए कहा, “हिजबुल्लाह, फिलिस्तीन, ईरान और लेबनान अपने अधिकारों और मस्जिद अल-अक्सा की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। जो अपने देश के लिए लड़ता है, उसे आतंकवादी कैसे कहा जा सकता है?” उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अमेरिका के किसी संगठन को आतंकवादी घोषित कर देने से यह नहीं होता कि भारत में लोग हिजबुल्लाह का समर्थन न करें। “हम यहां से उनका समर्थन करेंगे और उनके साथ खड़े रहेंगे,” उन्होंने कहा।

प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप की अपील

मौलाना रजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप की अपील की, ताकि इस संघर्ष को रोका जा सके। उन्होंने प्रधानमंत्री को “काबिल और सक्षम” बताया और कहा कि भारत को इस संघर्ष को समाप्त करने के लिए कदम उठाना चाहिए।

इससे पहले, हसन नसरल्ला की मौत के बाद मुंबई के गोवंडी इलाके में मोमबत्ती जुलूस निकालने के दौरान करीब 30 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यह जुलूस बिना अनुमति के निकाला गया था, जिससे धारा 144 का उल्लंघन हुआ।


विडियों समाचार