‘लाडकी बहिन योजना की राशि दोगुना कर 3,000 रुपये कर देंगे’, CM शिंदे का वादा

‘लाडकी बहिन योजना की राशि दोगुना कर 3,000 रुपये कर देंगे’, CM शिंदे का वादा

कोल्हापुर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को घोषणा की कि यदि राज्य की महिलाएं उनकी सरकार को समर्थन देती हैं, तो ‘लाडकी बहिन’ योजना के तहत आर्थिक सहायता राशि को बढ़ाकर 3,000 रुपये किया जाएगा। उन्होंने आश्चर्य जताया कि विपक्षी दल उनकी सरकार की कल्याणकारी पहलों के प्रति ईर्ष्या क्यों रखते हैं और विश्वास व्यक्त किया कि शिवसेना, भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का महायुति गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करेगा।

योजना का लाभ पाने वाली महिलाएं

शिंदे ने यह बयान कोल्हापुर के कन्हेरी मठ में धर्म ध्वज के उद्घाटन के अवसर पर संतों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिया। ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना’ के तहत 21 से 65 वर्ष की विवाहित, विधवा और बेसहारा महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी की वार्षिक पारिवारिक आय 2.5 लाख रुपये तक होनी चाहिए।

विपक्ष पर निशाना साधा

मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें ईर्ष्या क्यों हो रही है। उन्होंने आगे कहा, “अगर प्यारी बहनें हमें समर्थन देंगी, तो हम सहायता राशि को 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर देंगे। यहां तक कि इसे 3,000 रुपये तक भी बढ़ाया जा सकता है।” शिंदे ने देसी गायों को “राज्यमाता-गोमाता” घोषित करने के सरकार के निर्णय को भी ऐतिहासिक करार दिया।

आगामी चुनावों पर जोर

मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी सरकार महिलाओं के कल्याण के प्रति प्रतिबद्ध है और आगामी विधानसभा चुनाव में महायुति गठबंधन की सफलता की दिशा में महिला वोटरों का समर्थन आवश्यक है। उनके अनुसार, इस योजना से राज्य की महिलाओं को आर्थिक सहायता के माध्यम से सशक्त बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस प्रकार, शिंदे का यह वादा और योजना न केवल महिलाओं के लिए आर्थिक सुरक्षा का साधन है, बल्कि यह आगामी चुनावों में सत्ता हासिल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *