दिल्ली में जल संकट, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को आतिशी ने लिखा पत्र

दिल्ली में जल संकट, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को आतिशी ने लिखा पत्र

दिल्लीवासियों को इन दिनों दो तरफा मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ दिल्ली में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है, जो लोगों के मौत की वजह बन रहा है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में जल संकट भी देखने को मिल रहा है। दरअसल दिल्ली में भीषण गर्मी के कारण पानी की खपत बढ़ गई है, लेकिन दिल्लीवासियों को उचित पानी मुहैया नहीं हो पा रही है। ऐसे में बढ़ती पानी की दिक्कतों के मद्देनजर दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को पत्र लिखा है। पत्र में आतिशी ने केंद्रीय मंत्री से मांग की है कि यमुना में जल्द से जल्द पानी छोड़ा जाए ताकि यमुना का स्तर सही हो सके।

आतिशी ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

पत्र में आतिशी ने लिखा, “मैं आपसे अनुरोध करने के लिए लिख रही हूं कि आप सुनिश्चित करें कि दिल्ली के लिए पानी का कुछ प्रावधान किया जाए, चाहे वह हरियाणा से हो या उत्तर प्रदेश से या किसी अन्य राज्य से जो पानी देने में सक्षम हो, ताकि दिल्ली के लोगों को परेशानी न हो। हम इस मुद्दे में आपके तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करते हैं। यह जरूरी है कि हरियाणा राज्य तुरंत दिल्ली के हिस्से का पानी यमुना नदी में छोड़े ताकि पानी का स्तर 674.5 फीट के सामान्य स्तर पर आ जाए।” बता दें कि दिल्ली जल संकट का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच चुका है।

 

कोर्ट पहुंची दिल्ली जल संकट की याचिका

दरअसल दिल्ली सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली में हरियाणा, यूपी और हिमाचल प्रदेश से एक महीने के लिए अतिरिक्त पानी मुहैया कराई जाए। भीषण गर्मी के कारण दिल्ली में पानी की जरूरत बढ़ी है। देश की राजधानी की जरूरत को पूरा करना सबकी जिम्मेदारी है। बता दें कि दिल्ली में इन दिनों पानी की लूट मची हुई है। पीने के पानी के टैंकर के आते ही लोग चलती गाड़ी पर चढ़कर टैंकर में अपनी पाइप पहले डालने की होड़ लगाए हुए हैं ताकि उन्हें पहले पानी मिल सके। केजरीवाल ने अपने बयान में कहा था कि यदि भाजपा हरियाणा और यूपी की अपनी सरकारों से बात करके एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दे तो दिल्ली वाले भाजपा के इस कदम की सराहना करेंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे