विराट कोहली तीसरे वनडे में तोड़ सकते ये महारिकॉर्ड, सिर्फ बनाने हैं इतने रन

विराट कोहली तीसरे वनडे में तोड़ सकते ये महारिकॉर्ड, सिर्फ बनाने हैं इतने रन

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले बिल्कुल भी उम्मीद के अनुसार नहीं रहे। पहले मैच को जहां टीम इंडिया ने जीतने के काफी करीब पहुंचने के बाद उसे टाई पर खत्म किया तो वहीं दूसरे मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के पास अब सिर्फ तीसरे मुकाबले को जीतकर इस सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का मौका है। ऐसे में सभी की नजरें विराट कोहली पर भी टिकी हुईं हैं जिनके बल्ले से इस सीरीज में अब तक पहले 2 मैचों में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है।

कोहली का श्रीलंका के खिलाफ वनडे में काफी शानदार रिकॉर्ड है जिसमें उन्होंने 53 पारियों में 61.2 के औसत से 2632 रन बनाए हैं और इस दौरान 10 शतकीय और 12 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। कोहली के पास तीसरे वनडे मैच में 2 बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका भी होगा जिसमें एक में वह अपने 14000 रन वनडे रन भी पूरे कर सकते हैं।

कोहली के पास सबसे तेज 14000 रन वनडे रन पूरे करने का मौका

विराट कोहली ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में 24 और 14 रनों की पारियां खेली हैं। ऐसे में उनसे तीसरे मैच में सभी को एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है। कोहली अब तक इस सीरीज में बल्ले से फॉर्म में तो दिखे लेकिन बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके हैं। कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे वनडे में यदि कोहली 113 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज इस आंकड़े तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अब तक ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर है जिन्होंने 350 पारियों में 14000 रन पूरे किए थे तो वहीं दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा 378 पारियों के साथ हैं। वहीं कोहली ने अब तक वनडे में 282 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 13886 रन बनाए हैं।

कोहली के पास सचिन और पोटिंग के इस क्लब का हिस्सा बनने का मौका

वर्ल्ड क्रिकेट में अब तक सिर्फ तीन ही खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने इंटरनेशनल फॉर्मेट में 27000 या फिर उससे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है। इसमें सचिन तेंदुलकर के अलावा रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा का नाम शामिल है। वहीं विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 27000 रनों के आंकड़े से सिर्फ 78 रन दूर हैं ऐसे में कोहली के पास श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में इस खास क्लब का हिस्सा बनने का भी मौका होगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे