बहराइच में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही थी, CM योगी के आदेश पर ADG खुद पिस्टल लेकर उतरे सड़क पर

बहराइच में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही थी, CM योगी के आदेश पर ADG खुद पिस्टल लेकर उतरे सड़क पर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बहराइच में पिछले कुछ महीनों से लगातार अस्थिरता और हिंसा का माहौल बना हुआ था। पहले भेड़िए के आतंक ने शहर को हिला दिया, और अब नवरात्रि के दौरान मूर्ति विसर्जन के समय हिंसा भड़क गई। पत्थरबाजी, आगजनी और गोलीबारी के बाद एक युवक की मौत हो गई, जिससे स्थिति और बिगड़ गई। इस युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने कई घरों, दुकानों, अस्पताल और कारों को आग के हवाले कर दिया। हालात नियंत्रण से बाहर हो रहे थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

ADG अमिताभ यश पिस्टल लेकर उतरे सड़क पर

योगी आदित्यनाथ के आदेश पर एडीजी अमिताभ यश खुद हाथ में पिस्टल लेकर सड़क पर उतर गए। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पिस्टल लेकर आगे बढ़ते हुए दिख रहे हैं। इस कड़े एक्शन के कुछ समय बाद हालात काबू में आने लगे और हिंसा पर धीरे-धीरे विराम लग गया।

विधायक के समझाने पर माने मृतक के परिजन

हिंसा में जान गंवाने वाले युवक के परिजन न्याय की मांग को लेकर पांच हजार से अधिक लोगों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। कई प्रदर्शनकारी लाठी-डंडों से लैस होकर उपद्रव मचा रहे थे। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 30 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में लिया। इसके बाद विधायक सुरेश्वर सिंह के समझाने पर मृतक के परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए, जिससे मामला शांत हो सका।

घर-दुकानों और अस्पताल में आगजनी

हिंसा के दौरान 4-5 घरों, एक अस्पताल और शो रूम में आग लगा दी गई। कई गाड़ियों में भी आगजनी की गई। उपद्रवियों ने कई घरों पर पत्थरबाजी की, जिसमें एक दिव्यांग युवक की बुरी तरह पिटाई के बाद मौत हो गई। हालांकि, दिव्यांग की मौत किसके द्वारा की गई, यह अभी साफ नहीं हो सका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। युवक की हत्या के मामले में 10 लोगों पर केस दर्ज किया गया है, जिसमें 6 नामजद और 4 अज्ञात आरोपी शामिल हैं।


विडियों समाचार