गांव परोली में घरों में घुसे गन्दे पानी को लेकर गांववासी परेशान

गांव परोली में घरों में घुसे गन्दे पानी को लेकर गांववासी परेशान

देवबंद [24CN] : शुक्रवार को हुई बारिश के कारण परोली गांव में गंदा पानी कई घरों में घुस जाने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने गांव के तालाब पर अतिक्रमण कर लिया है जिस कारण गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

पिछले कई दिनों के अंतराल के बाद देवबंद क्षेत्र में कहीं भारी तो कहीं हलकी बारिश दिनभर होती रही। बारिश से मौसम सुहावना होने से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली, वहीं बारिश अपने साथ आफत भी लेकर आई। क्योंकि टूटी सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को दिक्कते बढ़ गई। परोली गांव में तो तालाब पर अतिक्रमण होने के चलते बारिश का करीब एक से डेढ़ फुट गंदा पानी ग्रामीण किशन, इंदर, यशपाल, बलदेवा आदि के घरों में घुस गया। इसके विरोध में ग्रामीणों ने भाकियू (तोरम) के जिला सचिव हाजी अब्बास के नेतृत्व में गंदे पानी के बीच खड़े होकर प्रदर्शन किया।

उनका आरोप था कि गांव के ही कुछ लोगों ने तालाब में मिट्टी व कूड़ी आदि डालकर उस पर कब्जा कर लिया है। जिस कारण घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही है। थोड़ी सी बरसात होते ही पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। उनका कहना है कि अवगत कराने के बाद भी अधिकारी इस समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से तालाब का अतिक्रमणमुक्त कराने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में लोकेश, सिताब, अमर सिंह, बाबूराम, जयपाल, बलदेव आदि रहे।


विडियों समाचार