ग्राम प्रधानों ने पेट्रोल पम्प पर किया धरना-प्रदर्शन

ग्राम प्रधानों ने पेट्रोल पम्प पर किया धरना-प्रदर्शन
  • सहारनपुर में पेट्रोल पम्प पर प्रदर्शन करते ग्राम प्रधान व किसान।

सहारनपुर [24CN] । ग्राम प्रधानों ने किसानों के साथ मिलकर गेहूं के बदले डीजल देने की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया तथा सरकार से गेहूं का भुगतान अविलम्ब कराने के साथ ही डीजल की कीमतें भी कम कराने की मांग की। पुवांरका विकास खंड के ग्राम प्रधान किसानों के साथ मिलकर हलालपुर स्थित पेट्रोल पम्प पर पहुंचे और गेहूं के बदले डीजल लेने की पेशकश करते हुए जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

ग्राम गदनपुरा के प्रधान संजय वालिया ने कहा कि रोजाना डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं और गेहूं क्रय केंद्र बंद कर दिए गए हैं तथा जिन गेंहू क्रय केंद्रों पर गेंहू खरीदा भी गया है, उसका अभी तक भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि फसल की बुवाई का समय आ गया है। डीजल व पेट्रोल के दाम बढऩे से फसल लगाना महंगा होता जा रहा है और किसानों के पास पैसा भी नहीं है। इसलिए हमनें निर्णय लिया है कि खाना सब खाते हैं। इसलिए पेट्रोल पम्प पर गेंहू लेकर पहुंचे तथा गेंहू के बदले डीजल खरीदा जा सके तथा फसल की बुआई हो सके।

उन्होंने कहा कि मोदी व योगी सरकार महंगाई की ओर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने मांग की कि गेंहू क्रय केंद्र चालू किए जाएं तथा किसानों के गेंहू का मूल्य भुगतान शीघ्र कराया जाए। साथ ही डीजल के दाम घटाए जाएं अन्यथा ग्राम प्रधान किसानों के साथ मिलकर सडक़ों पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।धतौली के प्रधान भरत सिंह सैनी ने कहा कि किसान फसल की बुआई करने के लिए पैसे-पैसे से मोहताज है। सरकार को इस बारे में सोचना होगा। प्रदर्शनकारियों में सुलतानपुर के प्रधान राजेश कुमार, दाबकी गुर्जर के प्रधान सोनिक, सतपाल सैनी, रामकुमार कश्यप, मोनू कश्यप, संदीप वालिया, पवन कुमार, अक्षय शर्मा, योगेश पंडित, कार्तिक वालिया, मुमताज प्रधान, शौकत अली, नीरज, शहजाद, कयूम, पंकज कुमार, रामकुमार आदि किसान मौजूद रहे।


विडियों समाचार