बंग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो: विहिप

बंग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो: विहिप
सहारनपुर में पत्रकारांे से वार्ता करते विहिप के पदाधिकारी

सहारनपुर। विश्व हिंदू परिषद के मेरठ प्रांत उपाध्यक्ष रविंद्र लाम्बा ने कहा कि पड़ोसी देश बंग्लादेश हिंसा और अराजकता से ग्रसित है जहां हिंदुओं और उनके घरों व प्रतिष्ठानों पर अराजक तत्वों द्वारा हमले किए जा रहे हैं जिन्हें रोका जाना अत्यंत आवश्यक है।

विहिप के मेरठ प्रांत उपाध्यक्ष श्री लाम्बा आज यहां एक होटल में पत्रकारों के साथ वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बंगलादेश में अराजकता का माहौल बना हुआ है। निर्वाचित प्रधानमंत्री के त्यागपत्र देने और देश छोड़ने के बाद अराजक तत्व हावी हो गए हैं और कानून व्यवस्था सर्वथा निष्प्रभावी हो चुकी है। इस अराजक स्थिति में वहाँ के अतिवादी जिहादी तत्वों ने हिंदू समाज का बड़े पैमाने पर उत्पीड़न शुरू कर दिया है।

रविन्द्र ने कहा कि बांग्लादेश में पिछले कई दिनों से हिन्दू अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और घरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। पूरे बांग्लादेश में हर जिले में यह वीभत्स कुकृत्य हो रहा है। कट्टरपंथियों के निशाने से  शमशान तक नहीं बचे हैं। मंदिरों को भारी क्षति पहुंचाई गयी है। बांग्लादेश में शायद ही कोई जिला बचा हो जो इनकी हिंसा व आतंक का निशाना न बना हो।

उन्होंने कहा कि समय-समय पर निरंतर अंतराल पर होने वाले ऐसे दंगों का ही परिणाम है कि बांग्लादेश में हिंदू जो विभाजन के समय 32 प्रतिशत थे, अब 8 प्रतिशत से भी कम रह गए हैं और वे भी लगातार जिहादी उत्पीड़न के शिकार हैं। लाम्बा ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के घर, मकान, दुकान, ऑफिस, व्यवसायिक प्रतिष्ठान व महिलाएं, बच्चे व उनकी आस्था व विश्वास के केंद्र मन्दिर तक सुरक्षित नहीं हैं। वहां पीड़ित अल्पसंख्यक हिन्दुओं की हालत बद से भी बदतर होती जा रही है। यह स्थिति अत्यंत चिंतनीय है।

उन्होंने कहा कि विश्व समुदाय की यह जिम्मेदारी है कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा व उनके मानवाधिकारों की रक्षा के लिए प्रभावी कार्यवाही करे। निश्चय ही भारत इस परिस्थिति में आंखे मूूद कर नहीं रह सकता। भारत ने हमेशा ही विश्व भर के उत्पीड़ित विस्थापितों की सहायता की है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि वह बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाए।

वार्ता के दौरान प्रांत कार्याध्यक्ष जयपाल सिंह, प्रांत सेवा प्रमुख रविन्द्र तोमर, प्रांत सहसंपर्क प्रमुख शिवकुमार गौड़, विभाग संपर्क प्रमुख रमेश चंद शर्मा, विभाग सामाजिक समरसता प्रमुख देवेंद्र अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष सुनील मित्तल, मंत्री अनुज शर्मा, सहमंत्री आलोक बॉबी, साहिल सोनकर, प्रचार प्रमुख राकेश ठाकुर, बजरंग दल संयोजक अभिषेक पंडित, शक्ति, नितिन शरद, पारश चौहान आदि मौजूद रहे।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे