ईद उल अजहा पर न हो गौवंश की कुर्बानी, विहिप-बजरंगदल ने दिया ज्ञापन

ईद उल अजहा पर न हो गौवंश की कुर्बानी, विहिप-बजरंगदल ने दिया ज्ञापन
नकुड़ में सीओ नीरज कुमार को ज्ञापन देते विहिप व बजरंगदल कार्यकर्ता

नकुड़/देवबंद: विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल ने पुलिस प्रशासन को एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में ईद उल अजहा के अवसर पर गौवंश की कुर्बानी न हो एवं सावन के पवित्र माह में सार्वजनिक स्थानों पर मांस की दुकानो की बंदी की मांग की गई।

नकुड़ में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष दिग्विजय त्यागी के नेतृत्व परिषद व बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने पुलिस क्षेत्राधिकारी नकुड़ नीरज कुमार को एक ज्ञापन सौंपा कर अपनी दो सूत्रीय मांग रखी। उधर देवबंद में बजरंग दल के विभाग संयोजक मोंकित पुडीर के नेत्रत्व में विहिप व बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन दिया। देवबंद में ज्ञापन देते हुए मोंकित पुंडीर ने कहा कि यह पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है कि इस तरह की कोई घटना न घाट पाए। वैसे बजरंगदल कार्यकर्ता भी अलर्ट मोड पर रहेगे।

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष दिग्विजय त्यागी एवं नगर अध्यक्ष आलोक जैन का कहना है कि यदि गोवंश की कुर्बानी होती है तो सनातन संस्कृति को मानने वाले लोगों की भावनाएं आहत होती है जिसे विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल बर्दाश्त नहीं करेगा। इसलिए उन्होंने पहले ही ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि गौवंश की कुर्बानी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पहले से ही बंदोबस्त करके रखें।

देववृन्द में ज्ञापन देते बजरंगदल कार्यकर्ता
देववृन्द में ज्ञापन देते बजरंगदल कार्यकर्ता

उन्होंने यह मांग भी कि सावन के पवित्र माह में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में मांस की दुकानें ने खोली जाए जिससे शिवभक्त कांवरियों को कोई परेशानी न हो। परिषद के जिला सह मंत्री संदीप चौधरी एवं बजरंग दल के प्रखंड संयोजक शुभम शर्मा ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद सदैव हिंदू हितों की बात करता है इसलिए आज हम इन मुद्दों को लेकर यह ज्ञापन दे रहे हैं ताकि पुलिस प्रशासन पूर्व में ही इसकी व्यवस्था कर ले।

ज्ञापन देने वालों में अरविंद कुमार, विशाल तोमर, शिवम कश्यप, अर्जुन सिंह, राम सैनी, शिवम शर्मा, अभय प्रताप, आकाश तोमर, धर्मवीर, कपिल त्यागी, अनिल त्यागी, राहुल, अंबुज शर्मा व मात्रशक्ति – दुर्गावाहिनी की जिला संजयोजिका डॉ अंजू त्यागी, अलका धीमान आदि शामिल रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे