लालच देकर कराता था धर्म परिवर्तन, मुकदमा दर्ज

लालच देकर कराता था धर्म परिवर्तन, मुकदमा दर्ज
  • हिंदू संगठनों ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, जांच में जुटी पुलिस

थानाभवन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता ने धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाकर एक युवक को पड़कर पुलिस को सौंप दिया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने में पुलिस से उक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता अश्वनी द्वारा थानाभवन थाने पर एक शिकायती पत्र देते हुए बताया गया कि शामली के थानाभवन क्षेत्र के गांव मस्त गढ़ का निवासी हैं। गांव की ही नाई की दुकान पर वह बाल कटवा रहा था तभी वहां पर रमन पुत्र नेपाल गांव बढ़ी माजरा नाई की दुकान पर पहुंचा उसने ईसाई धर्म का प्रचार करना शुरू कर दिया और बाइबल की बातें बतानी शुरू कर दी। उसने उसे लालच देते हुए कहा कि अगर तुम ईसाई धर्म अपना लोगे तो तुमको प्लाट, पैसा, घरेलू सामान की व्यवस्था कराई जाएगी। अन्य लोगों का धर्म परिवर्तन कराने पर कमीशन देने की लालच भी दिया गया।

आरोप है कि बाइबल का प्रचार करते हुए उसने धार्मिक पुस्तक में एक पर्ची पर पास्टर का नंबर देते हुए संपर्क करने की बात भी कही। वही दूसरी जगह जाकर भी लोगों को ईसाई धर्म के बारे में प्रचार प्रसार करते हुए उसे अपनाने का लालच दिया गया। अश्वनी ने यह सूचना डायल 112 पुलिस को दी मौके से उक्त युवक को पड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उक्त युवक को थाने ले आई और तहरीर के आधार पर लगाए गए आरोपों की जांच पड़ताल कर रही है। वहीं विश्व हिंदू परिषद के मठ मंदिर प्रमुख भारत भूषण शर्मा द्वारा भी उक्त युवक द्वारा बड़े पैमाने पर क्षेत्र में लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया गया है।

विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री शालू राणा ने भी पकड़े गए युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया और कैमरे के सामने भी बोलने से इनकार कर दिया है। जबकि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जल्द से जल्द आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने पर मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शामली राम सेवक गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है आगे की नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे