Apply for Journalist

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा: प्री एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें पूरी डीटेल

 
UPSC city services 2019

संघ लोक सवा आयोग ने सिविल सर्विस प्री परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके साथ ही इंडियन फॉरेस्ट सर्विस प्री एग्जाम का नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। पूरी नोटिफिकेशन पा यूपीएसई की ऑफिशल वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। अगर आप भी सिविल सर्विस प्री परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इससे जुड़ी पूरी डीटेल ऑफिशल वेबसाइट पर पढ सकते हैं या नीचे दिए गए डायरेक्ट नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके भी इसे पढ़ सकते हैं। दोनो ही एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 मार्च 2019 है।

इस परीक्षा के लिए यूपीएसई की वेबसाइट से केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। आपको बता दें कि सिविल सर्विस प्री एग्जाम का आयोजन 2 जून को किया जाएगा। यह परीक्षा 896 पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी। सिविल सर्विस एग्जाम के जरिए आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस और आईआरटीएस की भर्ती की जाएगी।

कैसे करें अप्लाई
इस परीक्षा के लिए यूपीएसई की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा। अप्लाई दो चरणों में होगा। पहले चरण में आवेदक को बेसिक जानकारी भरनी होगी। जबकि दूसरे चरण में फीस, एग्जाम सेंटर, फोटो आदि की जानकारी देनी होगी। सारी जानकारी भरने के बाद आवेदक को सबमिट पर क्लिक करना होगा। फॉर्म भरने के बाद एक ऑटो जनरेटेड ईमेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़े<<देश में 16 करोड़ लोग पीते हैं शराब, 6 करोड़ को इलाज की जरूरत

 
 
Tags

Related posts

Top