रूपनगर पहुंची यूपी पुलिस की टीम, मुख्‍तार अंसारी को ले जाएगी बांदा जेल, थोड़ी देर में सौंपा जाएगा

रूपनगर पहुंची यूपी पुलिस की टीम, मुख्‍तार अंसारी को ले जाएगी बांदा जेल, थोड़ी देर में सौंपा जाएगा

रूपनगर । उत्‍तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी को आज रूपनगर (रोपड़) जेल से यूपी की बांदा जेल ले जाया जाएगा। यूपी की बांदा पुलिस की टीम आज तड़के करीब चार बजे रूपनगर पहुंची। अब औपचारिकताएं पूरी कर मुख्‍तार अंसारी को यूपी पुलिस टीम के हवाले किया जाएगा। जिस एंबुलेंस में मुख्‍तार अंसारी को उत्‍तर प्रदेश की बांदा जेल ले जाया जाएगा वह रोपड़ की पुलिस लाइन में पहुंच गई है। मुख्‍तार को यूपी की बांदा पुलिस टीम को सौंपने की प्रक्रिया चल रही है और माना जा रहा है कि थोड़ी देर में उसे उत्‍तर प्रदेश रवाना किया जाएगा।

मुख्तार की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार

रूपनगर जिला जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है। उत्तर प्रदेश पुलिस टीम के पहुंचने के बाद अब उसे सौंपने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले मुख्‍तार के कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट का इंतजार होगा। अंसारी का दो दिन पहले सैंपल लिया गया था। रूपनगर के एसएमओ पवन कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जेल में गई थी और कई लोगों के सैंपल लिए गए थे।

 बुलेट प्रूफ नहीं है एंबुलेंस, रजिस्ट्रेशन से मिला चेसिस नंबर

उधर, रूपनगर-नंगल हाईवे पर रविवार रात नानक ढाबा के बाहर लावारिस मिली उत्तर प्रदेश नंबर की एंबुलेंस की सोमवार को पंजाब और उत्तर प्रदेश की पुलिस ने संयुक्त रूप से जांच की। इस दौरान एंबुलेंस का चेसिस नंबर वही मिला जो वाहन रजिस्ट्रेशन में दर्ज है। रूपनगर के एसएसपी डा. अखिल चौधरी ने कहा कि एंबुलेंस जिला पुलिस की कस्टडी में है और जांच जारी है। जांच में यह बात सामने आई है कि एंबुलेंस बुलेटप्रूफ नहीं है और इसे माडीफाई नहीं करवाया गया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने आशंका जताई थी कि जिस एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया है उसे बदलकर किसी और एंबुलेंस को इस तरह ढाबे पर लावारिस छोड़कर मामले को भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। यह एंबुलेंस (यूपी 41 एटी 7171) अंसारी को मोहाली कोर्ट में पेश करने के बाद चर्चा में आई थी। श्याम संजीवनी अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर व डा. अलका राय, रफिकनगर, तहसील नवाबगंज, बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) के नाम पर यह एंबुलेंस रजिस्टर्ड है।

इसका चेसिस नंबर एमएटी460124डीयू01564 दर्ज है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एंबुलेंस की जांच करने पहुंची टीम में शामिल सीओ नवी कुमार ने कहा कि बाराबंकी में इस मामले में केस दर्ज किया गया है। यह एंबुलेंस केस प्रापर्टी है और इसे उत्तर प्रदेश ले जाने के लिए कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। अभी जरूरी सबूत जुटाए जा रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे