UP Police Exam: भर्ती परीक्षा का चौथा दिन आज, एग्जाम सेंटरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

UP Police Exam: भर्ती परीक्षा का चौथा दिन आज, एग्जाम सेंटरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीन दिन में छह पालियों में यह परीक्षा संपन्न कराई जा चुकी है। वहीं अब आज और कल दो दिन में चार पालियों की परीक्षा अभी भी बाकी है। आज यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का चौथा दिन है। आज होने वाली परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू होगी। वहीं आज भी प्रदेश भर के परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जाहिर है यूपी की योगी सरकार पूरी तरह से नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इसमें कोई भी कोताही नहीं बरती जा रही है।

8 बजे से ही दी जा रही एंट्री

आज यूपी पुलिस परीक्षा के चौथे दिन भी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर आने वाले अभ्यर्थियों की सघन जांच की जा रही है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होनी है। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। पहली पाली की परीक्षा 10 बजे से होने वाली है, लेकिन परीक्षा केंद्रों पर सुबह 8 बजे से ही अभियर्थियों को एंट्री दी जा रही है।

चार चरणों में हो रही जांच

यूपी पुलिस नहीं चाहती है कि इस बार कोई चूक हो, इसलिए परीक्षा केंद्र के अंदर अभ्यर्थियों को भेजने से पहले एक लम्बी प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इसमें फ्रिस्किंग और बायोमेट्रिक की जांच भी की जा रही है। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में दाखिल होने से पहले 4 चरणों से गुजरना पड़ता है। इसमे काफी वक्त लगता है। लिहाजा एंट्री 8 बजे से शुरू कर दी गई है। वहीं छात्रों को उम्मीद है कि इस बार जिस तरह के इंतजाम किए गए हैं उससे पेपर लीक नहीं हो सकता है।

60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस के 60 हज़ार से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है। इस भर्ती के लिए फिलहाल लिखित परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। यूपी पुलिस में भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा पांच अलग-अलग दिनों में निर्धारित की गई है। भर्ती के लिए उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा होने की वजह से 5 अलग-अलग दिन परीक्षा रखी गई है। आज से पहले 3 दिन की परीक्षा हो चुकी है, जिसमें गड़बड़ी को कोई शिकायत नहीं मिली है। वहीं अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से कई मुन्ना भाई पकड़े जा चुके हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे