यूपी: 11 लाख रुपये गबन कर ड्यूटी से गायब हुआ लिपिक, धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

यूपी: 11 लाख रुपये गबन कर ड्यूटी से गायब हुआ लिपिक, धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरनगर में जिला बार संघ के लिपिक ने वादों के पक्षकारों के फैसले की 11.10 लाख रुपये की धनराशि हड़प ली। गबन का खुलासा होने पर लिपिक से रुपये जमा कराने के लिए कहा गया, तो वह ड्यूटी से अनुपस्थित हो गया। मामले में जिला बार संघ की ओर से आरोपी लिपिक के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

जिला बार संघ अध्यक्ष नसीर हैदर काजमी और महासचिव प्रदीप कुमार मलिक ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर बताया कि शहर के भोपा रोड निवासी अनय शर्मा पुत्र चंद्रप्रकाश शर्मा जिला बार संघ में काफी समय से लिपिक पद पर कार्यरत है। लिपिक होने के नाते अनय शर्मा ही बार एसोसिएशन के सभी हिसाब-किताब व रुपयों का लेनदेन करता रहा है। जिला बार संघ की नई कार्यकारिणी गठित होने के बाद 23 अप्रैल 2018 को वाद पक्षकारों से फैसले की धनराशि नकद जमा रखने पर पाबंदी लगाते हुए इसे बैंक खाते में सीधे जमा करने की व्यवस्था की गई। इसके लिए कोर्ट रोड स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र में बैंक खाता भी खुलवाया गया।

आरोप है कि लिपिक अनय शर्मा ने नई व्यवस्था होने के बावजूद उक्त बैंक खाते में फैसले की धनराशि जमा नहीं कराई। इनमें अलीमुद्दीन से लिए गए 1.55 लाख रुपये, नीटू से लिए गए एक लाख, अशोक से लिए गए 1.15 लाख, चंचल वर्मा से लिए गए 75 हजार, अजीत से लिए गए 1.90 लाख, जगदीश त्यागी से लिए गए 1.30 लाख, संजय उर्फ सन्नी से लिए गए दो लाख रुपये समेत अन्य धनराशि शामिल हैं। कई अधिवक्ताओं ने जब इस मामले की शिकायत की तो अनय शर्मा से उक्त धनराशि का हिसाब देने को कहा गया, जिस पर वह टालमटोल करता रहा। इसके बाद 13 सितंबर 2019 से वह बिना बताए ड्यूटी से गैर हाजिर हो गया। जिला बार संघ पदाधिकारियों ने आरोपी लिपिक पर 11.10 लाख रुपये गबन करने का आरोप लगाया।

सिविल लाइंस थानाध्यक्ष समयपाल अत्री ने बताया कि जिला बार संघ की तहरीर के आधार पर आरोपी अनय शर्मा पुत्र चंद्रप्रकाश शर्मा निवासी भोपा रोड के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


विडियों समाचार