संयुक्त मोर्चे ने शिमला खटाना को किया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित

संयुक्त मोर्चे ने शिमला खटाना को किया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित
  • सहारनपुर में जिला पंचायत चेयरमैन प्रत्याशी की घोषणा करते संयुक्त मोर्चा के नेता।

सहारनपुर [24CN] । कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि कांग्रेस समाजवादी पार्टी समेत धर्मनिरपेक्ष विचारधारा के सभी दल जिला पंचायत चुनाव में बसपा समर्थित प्रत्याशी श्रीमती शिमला देवी के पक्ष में मतदान कर जिताने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका मकसद केवल भारतीय जनता पार्टी को हराना है और समान विचारधारा के दलों को एकजुट करना है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक इमरान मसूद आज यहां अम्बाला रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों के साथ वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत चुनावों का परिणाम आने के बाद उन्होंने धर्मनिरपेक्ष दलों के नेताओं से भारतीय जनता पार्टी की साम्प्रदायिकता का मुकाबला करने के लिए एकजुट होने का न्यौता दिया था। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में संयुक्त मोर्चा के पास पूरा बहुमत नहीं था। इसलिए उन्होंने बसपा समर्थित प्रत्याशी श्रीमती शिमला देवी को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने दावा किया कि जिला पंचायत के कुल 49 सदस्यों में से संयुक्त मोर्चे के पास 34 सदस्यों का समर्थन है। ऐसी स्थिति में हमारी प्रत्याशी श्रीमती शिमला देवी की जीत निश्चित है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस व सपा द्वारा बसपा प्रत्याशी श्रीमती शिमला देवी को समर्थन देने से सदस्यों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगेगी क्योंकि जिला पंचायत में भाजपा के कुल 14 सदस्य हैं। इस कारण भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी कब्जाने के लिए सदस्यों की खरीद-फरोख्त शुरू कर दी थी। अब इस पर भी रोक लग जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनका मकसद केवल भाजपा को हराना है क्योंकि भाजपा साम्प्रदायिकता की राजनीति कर रही है। उसे आम जनता तथा किसानों की समस्या से कोई लेनादेना नहीं है तथा कोरोनाकाल में भी भाजपा सरकारें विफल रही हैं। वार्ता के दौरान बेहट विधायक नरेश सैनी, सहारनपुर देहात विधायक मसूद अख्तर, पूर्व विधायक जगपाल सिंह, पूर्व विधायक महीपाल सिंह माजरा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौ. मुजफ्फर अली, कांग्रेस के एआईसीसी मेम्बर जावेद साबरी, घोषित प्रत्याशी शिमला देवी के प्रतिनिधि नवीन खटाना भी मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे