उद्धव का सेना खेमा मुश्किल में है क्योंकि बीएमसी ने अभी तक रुतुजा लटके का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है

उद्धव का सेना खेमा मुश्किल में है क्योंकि बीएमसी ने अभी तक रुतुजा लटके का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है
  • बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, नगर निकाय की कक्षा 3 की कर्मचारी रुतुजा लटके ने अभी तक अपनी एक महीने की नोटिस अवधि पूरी नहीं की है।

New Delhi : उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के लिए क्या परेशानी हो सकती है, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने अभी तक पार्टी की उम्मीदवार रुतुजा लटके का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है, जो अंधेरी (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के लिए तैयार हैं। . अंधेरी (पूर्व) सीट रुतुजा के पति और सेना सदस्य रमेश लटके की मृत्यु के बाद खाली हुई थी, जिनकी मई में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी।

उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख शुक्रवार 14 अक्टूबर है.

बीएमसी के मुताबिक, रुतुजा लटके नगर निकाय की तीसरी श्रेणी की कर्मचारी हैं और उन्होंने पिछले महीने इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उसकी एक महीने की नोटिस अवधि अभी पूरी नहीं हुई है।

हालांकि, शिवसेना के एक नेता ने कहा है कि रुतुजा को जल्द से जल्द राहत दी जा सकती है क्योंकि उन्होंने अपनी नोटिस अवधि के खिलाफ नगर निकाय के पास एक महीने का वेतन जमा कर दिया था।

चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार, रुतुजा तब तक चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सकती जब तक कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं कर लिया जाता, क्योंकि वह सरकार से लाभ का पद नहीं रख सकती हैं।

यह पहला उपचुनाव है जिसमें शिवसेना अपने नए चुनाव चिह्न ‘मशाल’ (ज्वलंत मशाल) पर चुनाव लड़ रही है, और मुंबई में पहला उपचुनाव है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के रूप में एक साथ चुनाव लड़ेगी। इस हफ्ते उद्धव ठाकरे को समर्थन देने की घोषणा की।


विडियों समाचार