यूपी: मुजफ्फरनगर में ताबड़तोड़ मुठभेड़, 20 हजार का इनामी सहित दो बदमाश दबोचे

यूपी: मुजफ्फरनगर में ताबड़तोड़ मुठभेड़, 20 हजार का इनामी सहित दो बदमाश दबोचे

यूपी के मुजफ्फरनगर शहर में पुलिस और बदमाशों के बीच दो अलग- अलग स्थानों पर मुठभेड़ हुई। जहां एक मुठभेड़ में 20 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार किया गया है तो वहीं दूसरी मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर को दबोचा है।

मुठभेड़ – 1
बुढ़ाना थाना क्षेत्र में मेरठ-करनाल हाईवे स्थित गढ़ी सखावत चौकी क्षेत्र में बुधवार देर रात हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 20 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी फरार हो गया। मुठभेड़ में इनामी को पैर में और एक दरोगा को हाथ में गोलियां लगीं हैं, जिन्हें सीएचसी में भर्ती कराया गया है। देर रात तक बदमाश के फरार साथी की तलाश में कांबिंग की जा रही है।

बुढ़ाना कोतवाली पुलिस बुधवार देर रात मेरठ-करनाल हाईवे पर गढ़ी सखावत चौकी के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एसआई राकेश शर्मा व एसआई देवेंद्र सिंह ने मेरठ की ओर से बाइक पर आ रहे दो संदिग्ध लग रहे युवकों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस टीम को देख बाइक सवार दोनों युवकों ने फायरिंग कर दी, जिसमें दरोगा देवेंद्र सिंह हाथ में गोली लगने से घायल हो गए। फायरिंग कर बदमाश बुढ़ाना-कांधला मार्ग से होकर भागने लगे। इस पर पुलिस ने आला अफसरों को मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया। गांव जौला के जंगल में नहर पटरी मार्ग पर पुलिस ने दोनों बदमाशों को घेर लिया, जहां जवाबी फायरिंग में एक बदमाश पैर में गोली लगने से बाइक समेत वहीं गिर पड़ा, जबकि उसका साथी फरार हो गया।

इंस्पेक्टर केपी सिंह ने बताया कि घायल बदमाश की पहचान मेरठ जिले के हस्तिनापुर निवारी बंटी पुत्र चंद्रभान के रूप में हुई है, जिसके खिलाफ मीरापुर थाने से 20 हजार रुपये का इनाम घोषित है। वहीं, उसके फरार साथी की तलाश में देर रात तक कांबिंग की जा रही है। घायल बदमाश व दरोगा को सीएचसी में भर्ती कराया गया है।
ठभेड़ – 2
वहीं बुढ़ाना थाना क्षेत्र में जौला नहर के पास पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। जबकि दो बदमाश फरार हो गए। तलाशी के दौरान पुलिस ने बदमाश के कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किए। इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी हिस्ट्रीशीटर है। बदमाश के खिलाफ विभिन्न थानों में 14 मुकदमे दर्ज है।

मंगलवार की देर रात पुलिस जौला-कुरालसी लिंक मार्ग पर गश्त कर रही थी। गश्त के दौरान पुलिस को गांव जौला नहर की पुलिया के पास तीन युवक खड़े दिखाई दिए। खराब मौसम व रात के अंधेरे में नहर किनारे खड़े तीनों युवकों को पुलिस द्वारा टोकने पर युवक पुलिस पर फायर करते हुए गन्ने के खेत में कूद गए। पुलिस ने जवाबी फायर करते हुए एक बदमाश को घेर कर पकड़ लिया। दो बदमाश रात के अंधेरे का लाभ उठाते हुए पुलिस से बचकर भागने में सफल हो गए। तलाशी के दौरान पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किए।

वहीं पकड़े गए बदमाश से पूछताछ के बाद इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश गुलफाम पुत्र हबीब शामली जनपद के कांधला थाने के गांव गंगेरू का रहने वाला है। वर्तमान में वह जनपद बागपत में मोहल्ला केतीपुरा में रह रहा है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाश के खिलाफ विभिन्न थानों में 14 मुकदमे दर्ज है। बदमाश ने अपने दो अन्य साथियों के नाम भी बताए हैं।

इंस्पेक्टर ने बताया कि तीनों बदमाश जौला कुरालसी मार्ग पर राहगीरों से लूट करने की फिराक में खड़े हुए थे। मौके से फरार दो बदमाशों को भी जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा। पूछताछ के बाद पुलिस ने पकड़े गए बदमाश का चालान कर दिया।


विडियों समाचार