नकली नोटों की तस्करी करने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

नकली नोटों की तस्करी करने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
सहारनपुर में पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों के समक्ष नकली करेंसी का खुलासा करते एसपी सिटी व बरामद नकली करेंसी
  • 60 हजार रूपये के नकली नोट, एटीएम कार्ड आदि सामान बरामद

सहारनपुर। नकली नोटों की तस्करी करने वाले दो शातिर आरोपियों को थाना कुतुबशेर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलि ने आरोपियों के कब्जे से 60 हजार रूपये की नकली नोट, 4700 रूपये नगद, एक एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि सामान बरामद किया है।

पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों के समक्ष घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि थाना कुतुबशेर प्रभारी सुनील नागर व उपनिरीक्षक अवशेष भाटी, असगर अली के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान नकली नोटों की तस्करी करने वाले 2 आरोपियों विजय कुमार पुत्र रमेश चन्द निवासी कमला नगर निकट रविदास आश्रम फरकपुर थाना फरकपुर राज्य हरियाणा व मुकेश पुत्र सोम प्रकाश निवासी ग्राम मनोहरपुर थाना सदर बाजार को बडी नहर पुल अम्बाला रोड से गिरफ्तार कर लिया।

श्री मांगलिक ने बताया कि दबोचे गये आरोपियों के कब्जे से 60,000 रूपये के नकली नोट, एक एटीएम कार्ड, दो पैन कार्ड, आधार कार्ड, एक डीएल, दो मोबाईल फोन, 4700 रूपये नगद व एक कार बरामद की गयी। श्री मांगलिक ने बताया कि पूछताछ में दबोचे गये आरोपियों ने बताया कि यह नकली नोट विजय के सगे भाई निवासी कमला नगर नियर रविदास आश्रम फरकपुर थाना फरकपुर राज्य हरियाणा से लेकर आये है। विजय के भाई से पहले भी हम लोग नकली नोट लाते रहते थे और करीब तीन माह पहले 2 लाख रूपये के नकली नोट प्रताप सिंह खालसा पुत्र कृपाल सिंह निवासी ग्राम डाडवा थाना बेहट को लाकर दिये थे आज भी ये रूपये सहारनपुर में लेकर आये थे, जिन्हे हम सहारनपुर में दुकानदारों को थोडे़-थोडे़ नकली रूपये देकर चला देते और नकली नोटों के बदले में कुछ रूपये कम करके असली नोट ले लेते है। आज भी हम यही काम करने आये थे कि पुलिस ने पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि 500-500 के नोट मिले है, वह नकली है और जो 100-100 के नोट मिले है वह असली है। पुलिस ने आरोपियांे का चालान काटकर जेल भेज दिया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे