शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने पर उर्वशी समेत 50 के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने पर उर्वशी समेत 50 के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

नई दिल्ली। देश के टुकड़े करने के बयान देने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। उधर गुवाहाटी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में आइआइटी के प्रोफेसर से दूसरी बार पूछताछ की है। जबकि, हैदराबाद में सीएए के समर्थन में निकाली गई रैली में एक बार फिर ‘गोली मारो..’ के नारे लगे हैं।

उर्वशी समेत 50 पर केस दर्ज

मुंबई से मिली जानकारी के मुताबिक एक फरवरी को आजाद मैदान में एलजीबीटीक्यू के कार्यक्रम में जामिया मिल्लिया में देश विरोधी बयान के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम के समर्थन में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे। मुंबई पुलिस के डीसीपी प्रणय अशोक ने बताया कि उर्वशी समेत 50 पर केस दर्ज किया गया है। रैली में ‘शरजील तेरे सपनों को हम मंजिल तक पहुंचाएंगे’ नारा लगाने वालों में चूड़ावाला सबसे आगे थीं। उसका वीडियो वायरल हो रहा है। भाजपा के पूर्व सांसद किरिट सोमैया ने दो फरवरी को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी और केस नहीं दर्ज करने पर धरने की धमकी दी थी।

ज्योति सैकिया से दूसरी बार पूछताछ

उधर, गुवाहाटी से मिली खबर के मुताबिक एनआइए की टीम ने सोमवार को आइआइटी-गुवाहाटी में इतिहास के प्रोफेसर अरूप ज्योति सैकिया से पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में दूसरी बार पूछताछ की है। एनआइए ने मंगलवार को भी पूछताछ के लिए सैकिया को बुलाया है। प्रदर्शन के दौरान भारी हिंसा हुई थी, जिसमें कृषक मुक्ति संग्राम समिति के वरिष्ठ नेता अखिल गोगोई को गिरफ्तार किया गया है। एनआइए ने सैकिया से गोगोई मामले में गवाह के तौर पर पूछताछ की है।

वहीं, हैदराबाद में अखंड भारत संघर्ष समिति की तरफ से रविवार की शाम सीएए के समर्थन में निकाली गई रैली में देशद्रोहियों को गोली मारो के नारे लगे। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और कार्रवाई के लिए कानूनी पहलुओं का पता लगा रही है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे