मध्य प्रदेश के राजगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसा, बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 13 लोगों की मौत, 15 घायल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसा, बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 13 लोगों की मौत, 15 घायल

New Delhi: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में रविवार रात हुए एक दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई. जबकि 15 लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, हादसा जिले के पिपलोदी गांव के पास हुआ. जहां बारातियों से भरा एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गया. जिससे चार बच्चों समेत 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए. राजगढ़ के जिलाधिकारी हर्ष दीक्षित के मुताबिक, घायलों में से 13 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में घायल सभी लोगों को एम्बुलेंस के जरिए राजगढ़ के जिला अस्पताल लाया गया. जबकि दो लोगों को सिर और छाती में गहरी चोट करने की वजह से भोपाल रेफर किया गया है.

राजस्थान से मध्य प्रदेश जा रही थी बारात

एक अधिकारी के मुताबिक, ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार बाराती पड़ोसी राज्य राजस्थान के मोतीपुरा से राजगढ़ के कुलमपुर जा रहे थे. तभी रास्ते में ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर सड़क से नीचे उतर गया और खाई में पलट गया. ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटते ही चीख पुकार मच गई.

आसपास के लोगों ने जब शोर सुना तो मदद के लिए मौके पर पहुंच गए और पुलिस को हादसे की सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और राहत बचाव अभियान चलाया. घायलों के जिला अस्पताल भेजा गया. हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

सीएम मोहन यादव ने दिया मदद का आश्वासन

वहीं मध्य प्रदेस के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घायलों की हर संभव मदद का ऐलान किया है. उन्होंने एक्स पर किए एक पोस्ट में कहा, “राजगढ़ जिले के पीपलोदी रोड पर ट्रैक्टर ट्राली पलटने से राजस्थान के झालावाड़ जिले के 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. सहित कलेक्टर और एसपी राजगढ़ मौके पर उपस्थित हैं. हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं और राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. घायलों का इलाज जिला अस्पताल, राजगढ़ में जारी है साथ ही गंभीर रूप से घायल कुछ मरीजों को भोपाल रेफर किया गया है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगतों की पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान प्रदान करें. शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है.”

राष्ट्रपति मुर्मू ने जताई संवेदना

वहीं मध्य प्रदेश के राजगढ़ में हुए भीषण सड़क हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक जताया. राष्ट्रपति भवन के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया गया, ‘मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार बहुत ही दुखदाई है. अपने स्वजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक संवेदना व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.’

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे