विधायक व एसडीएम के नेतृत्व में हजारों लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास

विधायक व एसडीएम के नेतृत्व में हजारों लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास
  • सहारनपुर में रामपुर मनिहारान स्थित गोचर महाविद्यालय में आयोजित योग कार्यक्रम का दृश्य।

रामपुर मनिहारान। तहसील प्रशासन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी योगाभ्यास कर लोगों को योग करने के लिए प्रेरित किया ताकि योग कर निरोगी रह सकें। रामपुर मनिहारान स्थित गोचर महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित योग कार्यक्रम का शुभारम्भ क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र निम व उपजिलाधिकारी संगीता राघव ने संयुक्त रूप से किया।

तत्पश्चात क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र निम व एसडीएम संगीता राघव के साथ सैंकड़ों लोगों ने योगाभ्यास किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक देवेंद्र निम ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि योग के बल पर ही निरोगी रहा जा सकता है। योग को विदेशों में भी वहां के लोग अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग की महत्ता को देखते हुए प्रतिवर्ष 21 जून को पूरे विश्व में योग दिवस मनाया जाता है ताकि योग को वैश्विक स्तर पर स्थापित किया जा सके।

एसडीएम संगीता राघव ने कहा कि योग से ही शरीर को निरोगी बनाया जा सकता है। जब कई बार दवाई का असर नहीं होता तो वहां योग काम करता है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि अपने दैनिक जीवन में भी योग करें तथा स्वयं अपने परिवार को निरोगी बनाएं।

इस दौरान जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन चौ. भूपेंद्र सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख चौ. नक्षत्र सिंह, अखिल भारतीय गुर्जर विद्या प्रचारिणी सभा के प्रधान देवराज चौधरी, बसपा नेता रविंद्र चौधरी, रामपुर मनिहारान चेयरमैन प्रतिनिधि कुलदीप बालियान, पूर्व ब्लाक प्रमुख चौ. नक्षत्र सिंह समेत भारी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे