मनु भाकर ने देश के लिए ओलंपिक में ऐसे जीता मेडल, कोच ने किया खुलासा

मनु भाकर ने देश के लिए ओलंपिक में ऐसे जीता मेडल, कोच ने किया खुलासा

फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले जा रहे ओलंपिक 2024 के दूसरे दिन भारत ने कमाल कर दिखाया और इस ओलंपिक में अपना पहला मेडल जीत लिया। भारत के लिए यह मेडल किसी और खिलाड़ी ने नहीं बल्कि शूटर मनु भाकर ने जीता है। मनु भाकर से पूरे देश को काफी उम्मीदें थी और उन्होंने उन उम्मीदों को हकीकत में बदलने का काम किया है। मनु भाकर ने भारत के लिए महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में बॉन्ज मेडल जीता है। वह शूटिंग में मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी भी हैं। मनु की जीत में उनके कोच का काफी अहम रोल रहा। मनु ने भारत के नंबर 1 शूटिंग कोच जसपाल गुरु राणा के ट्रेनिंग ली है। ओसंपिक में मेडल जीतने के बाद जसपाल गुरु राणा ने मनु के मेडल जीतने के सफल पर एक बड़ा बयान दिया है।

मनु के मेडल पर क्या बोले उनके कोच

इंडिया टीवी से बात करते हुए जसपाल गुरु राणा ने कहा कि जब तक दो लोगों के बीच अच्छे कनेक्शन और ट्रस्ट ना हो तब तक आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं और यह सिर्फ गुरु और शिष्य में नहीं हर रिश्ते में मायने रखता है। मनु भाकर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मनु सबसे ज्यादा मेहनत करने वाली एथलीटों में से एक हैं। जिन्हें उन्होंने देखा है। सिर्फ शूटिंग में ही नहीं बल्कि उन्होंने अन्य सभी चीजों में काफी मेहनत की है। पिछले कुछ समय में उन्हें इंजरी भी काफी हुई, लेकिन अपने मेहनत के कारण उन्होंने कमबैक किया और वह उनके साथ काम करके काफी खुश हैं और यह गर्व की बात है कि उन्होंने मेडल जीत लिया।

क्या हासिल किया अपना टारगेट?

मनु भाकर के कोच से जब इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरु ने पूछा कि क्या उन्होंने अपना टारगेट हासिल कर लिया, क्या वह बॉन्ज मेडल से खुश हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए मनु के कोच ने कहा कि वह पूरी तरह से इस मेडल से खुश हैं और मनु ने देश के लिए इतिहास रचा है। आपको बता दें कि भारत ने 12 सालों के बाद शूटिंग में कोई मेडल जीता है। इससे पहले साल 2012 में भारत ने नाम आखिरी शूटिंग मेडल रहा था। पिछले दो ओलंपिक से भारत को इस खेल में निराशा हाथ लग रही थी। मनु भाकर के कोच का पूरा इंटरव्यू देखने के लिए नीचे दिए यूट्यूब लिंक पर क्लिक करें।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे