‘यह मकान बिकाऊ है’…शामली में पुलिस से परेशान ग्रामीणों ने लगाए पलायन के पोस्टर

‘यह मकान बिकाऊ है’…शामली में पुलिस से परेशान ग्रामीणों ने लगाए पलायन के पोस्टर

 

  • शामली जिले में एक बार फिर पलायन का मामला सामने आया
  • पुलिस की ज्यादती से तंग ग्रामीणों ने लगाए घरों पर बिकाऊ पोस्टर
  • करीब 2 दर्जन घरों पर लगे- ‘यह मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर

शामली
उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में एक बार फिर पलायन का जिन्न सामने आया है। यहां पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर ग्रामीणों ने अपने घरों पर ‘यह मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर चप्पा किए हैं। यहां पुलिस जिला बदर बदमाश को पकड़ने गई थी। वही पुलिस और ग्रामीणों के बीच मारपीट की घटना भी हुई थी। अब करीब दो दर्जन घरों पर इस तरह के पोस्टर लगाए हुए है। ग्रामीण, पुलिस से डर-डर कर जीने को मजबूर हैं।

जनपद शामली के थाना झिंझाना क्षेत्र के गांव टपराना में 25 मई को पुलिस जिला बदर बदमाश को पकड़ने के लिए गई थी। गांव पहुंचे पर जिला बदर बदमाश को पुलिस ने हिरासत में लिया तो छुड़ाने के लिए ग्रामीणों और पुलिस के बीच मारपीट हो गई थी। इस दौरान पुलिस की गाड़ियों के शीशे तक टूट गए थे। तीन पुलिसकर्मी भी इस घटना में घायल हुए थे। इसके बाद पुलिस ने घटना के संबंध में जिला बदर सहित 30 लोगों को गिरफ़्तार किया था। 45 नामजद और 35 अज्ञात के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस पर मारपीट का आरोप
आरोप है कि 26 मई को पुलिस ने गांव में जाकर ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट करते हुए घरों में रखे लाखों रुपए के सामान में जमकर तोड़फोड़ की थी और अब आए दिन पुलिस ग्रामीणों के साथ गाली-गलौच, मारपीट करने का काम कर रही है। इस कारण पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर ग्रामीणों ने अपने मकान पर ‘यह मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर चस्पा कर दिए। वहीं गांव में पोस्टर लगने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस के कहने पर गांव के ही चौकीदार ने मकानों पर चस्पे सभी पोस्टर को हटा दिया है।

एसपी बोले- फरार आरोपियों की करतूत
इस घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल का कहना है कि 26 मई की घटना में नामजद आरोपियों के द्वारा गिरफ्तारी से बचने के लिए यह आरोप लगाए जा रहे हैं, जो आरोपी फरार है वह अपने घर के बाहर पलायन का पोस्टर चस्पा किए हुए हैं। पुलिस के द्वारा मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी और जो फरार आरोपी हैं, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे