कांग्रेस और सपा के बीच आई फूलपुर सीट, इस प्रत्याशी ने भरा नामांकन

कांग्रेस और सपा के बीच आई फूलपुर सीट, इस प्रत्याशी ने भरा नामांकन

यूपी में 9 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. इसे लेकर पूरे प्रदेश का सियासी पारा बढ़ चुका है. वहीं, सपा-कांग्रेस के गठबंधन में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. पहले यह जानकारी सामने आ रही थी कि 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सपा कांग्रेस को सिर्फ 2 सीटें देने के लिए तैयार है.

कांग्रेस-सपा में बिगड़ी बात

वहीं, अब कांग्रेस की सीट मानी जा रही फूलपुर सीट से सपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन भर दिया है. इस नामांकन के बाद राजनीतिक कयासों का दौर शुरू हो गया है. बता दें कि बीते दिन ही यह खबर सामने आई थी कि पहले सपा फूलपुर सीट से अपने उम्मीदवार को उतारने की तैयारी कर रही है और इसके लिए मुस्लिम चेहरे पर मुहर भी लग गई थी, लेकिन बाद में यह सीट कांग्रेस को देने की बात सामने आई. वहीं, बुधवार को सपा प्रत्याशी मुस्तफा सिद्दकी ने फूलपुर सीट से नामांकन पर्चा भर दिया है.

मुस्तफा सिद्दकी ने फूलपुर से भरा नामांकन

तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए मुस्तफा सिद्दकी ने अपना नामांकन भरा. नामांकन पर्चा भरने के बाद मुस्तफा सिद्दकी ने कहा कि उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया है, लेकिन अगर उन्हें हाईकमान का आदेश आता है और नामांकन वापस लेने को कहा जाएगा तो वह उसका पालन करेंगे.

2027 में होगा विधानसभा चुनाव

साथ ही उन्होंने इस सीट से जीत का दावा भी पेश किया. बता दें कि लोकसभा चुनाव में फूलपुर सीट पर सपा को बढ़त मिली थी. इसलिए सपा इस सीट पर लगातार जीत का दावा पेश कर रही है. 2027 विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में हो रहे उपचुनाव पर सबकी नजरें टिकी हुई है.

सीएम योगी के लिए अग्नि परीक्षा

2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन प्रदेश में काफी निराशाजनक रहा था. इसलिए उपचुनाव में बीजेपी को खुद को साबित करना होगा. इसकी सारी जिम्मेदारी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कंधों पर है. सीएम योगी के लिए यह किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. बता दें कि 13 नवंबर को यूपी के 9 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है और 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *