जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, आज से खुलेंगे सरकारी कार्यालय

 
  • सचिवालय और अन्य कार्यालयों में शुक्रवार से कामकाज शुरू हो जाएगा
  • आमजन पर लगे प्रतिबंधों में कितनी ढील मिलेगी, यह सुबह की नमाज के बाद तय होगा
  • राज्यपाल मलिक ने अमरनाथ यात्रा के समापन की भी समीक्षा की

जम्मू-कश्मीर सरकार का सचिवालय और अन्य कार्यालयों में शुक्रवार से कामकाज शुरू हो जाएगा। वहीं, आमजन पर लगे प्रतिबंधों में कितनी ढील मिलेगी, यह नमाज के बाद की स्थिति पर निर्भर करेगी। राजभवन के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य में गुरुवार शाम सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद सरकारी सचिवालय एवं अन्य कार्यालयों में सामान्य कामकाज बहाल किए जाने का निर्देश दिया। प्रवक्ता ने बताया कि सरकार जुम्मे की नमाज के दौरान हालात पर नजर रखेगी और इसी के आधार पर आम लोगों के लिए भी प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार किया जाएगा।

राज्यपाल ने अमरनाथ यात्रा के समापन की भी समीक्षा की, जो अमरनाथ गुफा मंदिर में भगवान शिव की पवित्र गदा (छारी) की पूजा के बाद गुरुवार को औपचारिक रूप से बंद कर दी गई थी। बुधवार को एक हेलिकॉप्टर द्वारा गदा को पवित्र गुफा में ले जाया गया और पूजा के बाद वापस श्रीनगर लाया गया।

बताया गया कि इस वर्ष अमरनाथ यात्रा के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई थी और यहां तक कि 30 दिनों की छोटी अवधि में, 3.30 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने पवित्र शिवलिंग के दर्शन किए थे। अधिकारियों के अनुसारख्य यह पिछले तीन वर्षों में आंकड़ों से अधिक था।

 
 

Related posts

Top