दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में आज बारिश की आशंका, ये है IMD का लेटेस्ट अपडेट

दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में आज बारिश की आशंका, ये है IMD का लेटेस्ट अपडेट

दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आज बारिश की संभावना है. इस दौरान कुछ राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. फिलहाल दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ है. क्योंकि यहां बीते शुक्रवार से कई बार रुक-रुक कर बारिश का दौर देखने को मिला.

New Delhi: दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में पिछले तीन-चार दिनों से बारिश के चलते मौसम सुहावना बना हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई राज्यों में फिर से बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज फिर से बारिश हो सकती है. इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्व राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश की संभावना है. गौरतलब है कि बीते शुक्रवार से ही दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिला. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी सोमवार को भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

आज और कल गुजरात में हो सकती है भारी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आज और कल (18-19 सितंबर) को गुजरात में भारी बारिश का अनुमान है. आएमडी के मुताबिक 20 सितंबर तक सौराष्ट्र और कच्छ में भी भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भी आज हल्की व मध्यम से व्यापक बारिश होने की संभावना है. इस दौरान यहां आंधी चलने की भी संभावना है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अगला दौर 23 या 24 सितंबर के आसपास देखने को मिल सकता है. वहीं फिलहाल राजधानी में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान है.

पूर्वोत्तर के राज्यों में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को पूर्वोत्तर के राज्यों में भी बारिश होने की संभावना है. विभाग के मुताबिक, सोमवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और कोंकण और गोवा में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश की संभावना है. जबकि ओडिशा, झारखंड और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, हरियाणा, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उधर विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर पूर्व भारत के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे