राहुल गांधी व पादरी की बातचीत का वीडियो वायरल, यशु मसीह को बताया ‘रियल गॉड’

राहुल गांधी व पादरी की बातचीत का वीडियो वायरल, यशु मसीह को बताया ‘रियल गॉड’
  • राहुल ने पूछा यशु मसीह ईश्वर का रूप हैं ? क्या यह सही है? इसपर पादरी ने कहा वे वास्तविक ईश्वर हैं। उन्होंने आगे कहा ईश्वर ने पुरुष का रूप धारण किया था वास्तविक व्यक्ति का न की शक्ति की तरह… ताकि हम मानव शरीर को देख सकें।

कन्याकुमारी। 150 दिन लंबी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को विवादित कैथलिक पादरी जार्ज पोनैय्या ( George Ponnaiah) से तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में मुलाकात की। इस मुलाकात का एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है। इसपर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने निशाना साधा और कहा, ‘भारत जोड़ो या भारत तोड़ो आइकन?’

दरअसल इसमें पादरी और राहुल गांधी बातचीत कर रहे हैं। राहुल ने पूछा, ‘यशु मसीह ईश्वर का रूप हैं ? क्या यह सही है?’ इसपर पादरी ने कहा, ‘वे वास्तविक ईश्वर हैं।’ उन्होंने आगे कहा,’ ईश्वर ने पुरुष का रूप धारण किया था, वास्तविक व्यक्ति का न की शक्ति की तरह… ताकि हम मानव शरीर को देख सकें।’

पादरी पोनैय्या और उनके भड़काऊ बयान, पिछले ही साल हुई थी गिरफ्तारी

पादरी पोनैय्या और भड़काऊ बयान का लंबा इतिहास रहा है जिसके कारण पहले भी वे मुश्किलों में फंसे हैं। पिछले साल जुलाई में एक हेट स्पीच मामले में उन्हें मदुरै के काल्लीकुडी में गिरफ्तार कर लिया गया था। पादरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, DMK नेता व अन्य के खिलाफ बयान दिया था। राहुल गांधी ने पुलियसूरकुरिची (Puliyoorkurichy) के मुट्टिदीचान पराई चर्च ( Muttidichan Parai Church) में पादरी से मुलाकात की जहां वे शुक्रवार सुबह रुके थे।

भाजपा प्रवक्ता के निशाने पर आए राहुल

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shehzad Poonawalla) ने राहुल गांधी पर हमला किया और कहा, ‘राहुल से मुलाकात के दौरान जार्ज पोनैय्या ने कहा यशु मसीह एकमात्र ईश्वर हैं, शक्ति (व अन्य हिंदू भगवान ) नहीं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘इससे पहले पादरी को उनके कट्टर बयान के लिए गिरफ्तार किया गया है जिसमें उन्होंने कहा, ‘मैं जूते पहनता हूं ताकि भारत माता की गंदगी हमें संक्रमित न कर सके।’ पूनावाला ने राहुल गांधी और पादरी की मुलाकात पर निशाना साधा और बताया, ‘भारत जोड़ो और भारत तोड़ो आइकन?’ पादरी जार्ज पोनैय्या को पिछले साल जुलाई में हिंदू समुदाय पर निशाना साधने वाले एक बयान के कारण गिरफ्तार किया गया था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे