करोड़ों के राशन घाटाले में फिर चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे चल रहा बड़ा खेल, इसलिए पप्पू नहीं हो रहा फेल

करोड़ों के राशन घाटाले में फिर चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे चल रहा बड़ा खेल, इसलिए पप्पू नहीं हो रहा फेल

मेरठ में करोड़ों रुपये के राशन घोटाले में जांच का सामना कर रहे पूर्ति विभाग में खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा। अब सीधे राशन कार्ड में फर्जीवाड़ा कर घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है। कुछ राशन कार्ड धारकों ने शिकायत भी कि, लेकिन कहीं संज्ञान नहीं लिया गया। साफ है इस खेल में सबकी मिलीभगत है।

परिवार में 10 बेटियां
राशन कार्ड संख्या 113840132465 की मुखिया शास्त्रीनगर सेक्टर तीन निवासी सपना हैं। इनका कार्ड यशोदा देवी की दुकान से जुड़ा है। इनके परिवार में 12 सदस्य हैं। बेटे के अलावा 10 बेटियों को दर्शाया गया है। सभी के पिता के नाम के स्थान पर पप्पू लिखा है। परिवार के सदस्यों वाले कॉलम में पप्पू का नाम नहीं है। नाम से प्रतीत होता है कि सदस्यों में हिंदू भी हैं और मुस्लिम भी।

परिवार में तीन, कार्ड में आठ सदस्य
राशन कार्ड संख्या 113840671837 की मुखिया ब्रह्मपुरी के इंद्रानगर निवासी ज्योति हैं। इनका कार्ड सुशील शर्मा की दुकान से जोड़ा गया है। इनके परिवार में पति उमेश कुमार व एक बेटा है। लेकिन कार्ड में देव वत्स, लालू, देवीलाल, सोनू, रुपेन्द्र कुमार पुत्रगण उमेश कुमार को दर्शाया गया है। कुल मिलाकर पांच अतिरिक्त लोगों के नाम शामिल कर दिए गए हैं। सभी पांच लोगों को ज्योति का पुत्र दर्शाया गया है।


विडियों समाचार