कोचिंग सेंटर की छत गिरी, 4 बच्चों समेत 5 की मौत, मृतकों के परिजनों को 10 लाख की मदद

कोचिंग सेंटर की छत गिरी, 4 बच्चों समेत 5 की मौत, मृतकों के परिजनों को 10 लाख की मदद

भजनपुरा के पास सुभाष मुहल्ला में शनिवार को निर्माणाधीन कोचिंग सेंटर की छत गिरने से चार छात्रों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में सात छात्र और एक शिक्षिका घायल हैं। इनमें चार की हालत गंभीर है। हादसे के शिकार बच्चे नर्सरी से 7वीं कक्षा के हैं। हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी फैल गई। उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि 11 छात्र व दो शिक्षक मलबे में दब गए थे। हादसे के समय कोचिंग में 30 बच्चे थे। उधर, दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की मदद देने और मामले की जांच कराने की घोषणा की है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सुभाष मोहल्ला की गली नंबर-6, में एजुकेशनल प्वाइंट के नाम से दूसरी मंजिल पर कोचिंग सेंटर था। इसे हरिशंकर और उमेश कश्यप उर्फ बल्लू (32) नामक युवक चलाते थे। कोचिंग सेंटर की छत गार्डर-पटिया की बनी हुई थी। कुछ दिन से कोचिंग सेंटर के ऊपर एक और मंजिल बनाने का काम चल रहा था। शाम करीब 4:30 बजे ऊपरी मंजिल की दीवार गिरी तो मकान की छत भी गिर गई।

हादसे में नीचे के कमरों में अलग-अलग क्लास में पढ़ा रहे शिक्षक उमेश व सुजाता दब गए। मलबा गिरने से हुई जोरदार आवाज को सुनकर स्थानीय लोग मदद को भागे। मलबे में दबे 6 बच्चों को तत्काल निकालकर नजदीकी जगप्रवेश चंद अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने 4 बच्चों व शिक्षक उमेश को मृत घोषित कर दिया। जान गंवाने वाले फरहान (6), कृष्णा (12), दिशु (14) और कृतिका त्यागी (10) के रूप में हुई है। मरने वाले सभी बच्चे आसपास के घरों के थे। उधर, जगप्रवेश चंद अस्पताल से बाकी बच्चों को जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

हादसे के बाद स्थानीय लोग राहत कार्य के लिए पहुंचे। सूचना मिलते ही पुलिस के अलावा दमकल विभाग, आपदा प्रबंधन, एमसीडी, सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंच गईं। देर रात तक बचाव कार्य जारी था। देर शाम प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और इलाके के सांसद मनोज तिवारी ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को एक एक लाख व घायलों को 25 हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे और मामले की जांच कराने और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की।


विडियों समाचार