मेरठ: दबिश देने गई पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, फायरिंग कर बचाई जान, ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मेरठ में लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की जाकिर कॉलोनी में स्कॉर्पियो से सादी वर्दी में दबिश देने आए नौचंदी थाने की पुलिस को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। जान बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने करीब पांच राउंड गोलियां चलाई। इस दौरान स्कॉर्पियो का शीशा भी टूट गया और गाड़ी चालक भी चोटिल हो गया।

शुक्रवार देर रात जाकिर कॉलोनी निवासी मुखिया पुत्र सलीम की तलाश में प्राइवेट स्कॉर्पियो से नौचंदी थाना पुलिस ने सिविल वर्दी में दबिश दी। पुलिस ने मौके से मुखिया को दबोच लिया। मुखिया ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए। सिविल वर्दी में आए पुलिसकर्मी खुद को एसओजी से बता रहे थे। लोगों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान स्कॉर्पियो का शीशा टूट गया और चालक शुभम घायल हो गया। बचाव में पुलिस ने गोलियां चलाई।

लोगों का आरोप है कि नौचंदी थाने के पुलिसकर्मी आए दिन लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र से लोगों को उठाकर ले जाते हैं और मोटी रकम लेकर उन्हें छोड़ते हैं। इसके चलते वह मुखिया पुत्र सलीम को उठाने आए थे। लोगों का कहना है कि मुखिया दिल्ली में टॉवर की चोरी हुई बैटरियों को खरीदता है।

वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि मुखिया ने चोरों का एक गैंग बनाया हुआ है, जो मोबाइल टॉवर से बैटरी चोरी कर मुखिया को देते हैं। मुखिया शुक्रवार को दिल्ली से अपने घर आया था। मुखबिर की सूचना मिलने पर नौचंदी थाना पुलिस ने सादी वर्दी में मुखिया के घर पर दबिश डाली और मुखिया को दबोचकर थाने ले गए।

वहीं, पुलिस ने शीशा टूटी गाड़ी को थाने से हटा दिया। सीओ सिविल लाइन संजीव देशवाल का कहना है कि इस मामले की जानकारी उन्हें नहीं है। जानकारी मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


विडियों समाचार