ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी टीम इंडिया के लिए बनी सिरदर्द, बेहद खराब हैं आंकड़े

ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी टीम इंडिया के लिए बनी सिरदर्द, बेहद खराब हैं आंकड़े

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने अब तक निराशाजनक प्रदर्शन किया है. वहीं, ईशान किशन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया के लिए फ्लॉप साबित हुई है.

नई दिल्ली: भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है. इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में भारत को 4 रन और दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह पहली बार है जब टीम इंडिया टी20 में लगातार दो मैच वेस्टइंडीज से हारी है. बहरहाल, दो हार के बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. भारतीय बल्लेबाजों ने अब तक बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है. खासकर भारतीय ओपनर्स ने ज्यादा निराश किया है.

ईशान-गिल टीम इंडिया के लिए बने मुसिबत

ईशान किशन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया के लिए अब तक फ्लॉप साबित हुई है. वहीं इन दोनों की ओपनिंग आंकड़े गवाही देते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज ही नहीं बल्कि ओवरऑल भी ये जोड़ी ओपनिंग के तौर पर फ्लॉप साबित हुई है. भारत के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल 8 टी20 मैचों में ओपनिंग की है, लेकिन दोनों टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे हैं.

बतौर ओपनर ऐसा है ईशान किशन और शुभमन गिल का रिकार्ड

भारत के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी ने बतौर ओपनर पहले 3 मैचों में क्रमशः 16, 5 और 7 रन बनाए हैं. इसके बाद अगले 5 मैचों में दोनों ओपनर ने  क्रमशः 17, 10, 3, 12 और 27 रन बनाए. ईशान किशन और शुभमन गिल के बीच बतौर ओपनर 8 टी20 मैचों में महज 97 रनों की साझेदारी हुई है. ऐसे में इन दोनों की जोड़ी टीम इंडिया के लिए मुसिबत बन गई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे टी20 में ईशान और गिल ही ओपनिंग करते हैं या फिर यशस्वी जयसवाल को मौका मिल सकता है.

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे