खुशखबर: मेरठ में नौ मरीज ठीक होकर घर लौटे, ये हैं कोरोना वायरस से जीतने का मंत्र…

एहतियात, हौसला और धैर्य… ये हैं कोरोना को हराने के मूलमंत्र। कोरोना से एहतियात जरूरी है लेकिन अगर संक्रमण हो ही जाए तो इसे हराना मुश्किल भी नहीं। इसी मंत्र से कोरोना के संक्रमण को मेरठ में छह महिलाओं समेत नौ लोगों ने मात दी है। इनमें अमरावती महाराष्ट्र से आए क्रॉकरी कारोबारी, उसकी पत्नी और शास्त्रीनगर सेक्टर 13 में रहने वाले उनके छह रिश्तेदारों और हरनामदास रोड की रहने वाली मेडिकल की छात्रा को शनिवार को छुट्टी दे दी गई है।

कोरोना को मात देने वाले क्रॉकरी कारोबारी के साले राहत ने बताया कि अब से 14 दिन पहले जब मुझे और परिवार के लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई तो समझ ही नहीं आया कि ये क्या हो गया। इससे कैसे निबटेंगे, क्या होगा। तमाम सवाल थे। पूरा परिवार ही चपेट में था। लेकिन इस लड़ाई को जीतना था और जीते भी। इसके लिए एहतियात और हौसला बहुत जरूरी है। डॉक्टरों की हिदायतों पर अमल किया। मजबूत हौसला रखा और जीत गए।

बता दें कि फिलीपींस से आई हरनामदास रोड की रहने वाली मेडिकल छात्रा कादंबरी ने भी लोगों से यही कहा कि इस वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। डर और तनाव को खुद पर हावी न होने देने के कारण ही बीमारी को मात देने में कामयाबी मिली।


विडियों समाचार