नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की आज जयंती है। इस अवसर पर अलग-अलग राज्‍यों में कई आयोजन किए जा रहे हैं। दिल्‍ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सदैव अटल समाधि स्थल पर उन्हें पुष्पांजलि दी। भाजपा साल 2014 से अटल जी के जन्‍मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाती आ रही है। अटल बिहारी वाजपेयी की आज 97वीं जयंती है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सदैव अटल समाधि स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बता दें कि वर्तमान मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जन्मे, दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी एक वाक्पटु वक्ता और विपुल लेखक थे। विपक्षी नेता भी उनकी वाक्‍पटुता के कायल थे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सदैव अटल समाधि स्थल से केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की प्ररेणा हम सब के साथ है। उन्होंने सबको साथ लेकर और सब के लिए काम किया और उसी मार्ग पर भारतीय जनता पार्टी आगे बढ़ रही है।

jagran

उधर उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर चेन्नई में उन्हें श्रद्धांजलि दी। नायडू ने अटल बिहारी वाजपेयी के साथ राजनीति में एक लंबा समय बिताया। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर भी अटल बिहारी वाजपेयी को जन्‍मदिन पर श्रदांजलि दी जा रही है। भाजपा ने अपने ट्विटर हेंडल पर लिखा- आदर्शों और विचारों से कभी समझौता न करते हुए, मां भारती के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले, हम सभी के प्रेरणा स्रोत, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।