शरजील के बयानों से भड़का था नाबालिग, एक दिन पहले दोस्त से 10 हजार रुपये में खरीदा तमंचा

शरजील के बयानों से भड़का था नाबालिग, एक दिन पहले दोस्त से 10 हजार रुपये में खरीदा तमंचा

राजधानी के जामिया नगर इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाले जेवर (ग्रेटर नोएडा) के नाबलिग को अपने किए का कोई अफसोस नहीं है। शुक्रवार को पुलिस से पूछताछ में उसने कहा कि वह शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन से जुड़े वीडियो देखता रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार नाबालिग इन वीडियो से काफी प्रभावित था। वह प्रदर्शनकारियों को सबक सिखाना चाहता था।

उसने अपने बयान में कहा कि टीवी कवरेज, व्हॉटसऐप, फेसबुक व अन्य माध्यमों से उसने शाहीन बाग का रास्ता बंद होने से लोगों को हो रहे परेशानी को लगातार देख रहा था। यह देखकर वह आक्रोशित था। इसलिए उनसे एक दोस्त से तमंचा दस हजार रुपये में खरीदा और प्रदर्शन में पहुंचकर गोली चला दी। जुवेनाइल एंड जस्टिस बोर्ड ने नाबालिग को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि उसकी उम्र की जांच के लिए बोर्ड बनाया जाए।

शरजील के बयानों से भड़का
पुलिस को नाबालिग ने बताया कि वह जेएनयू के रिसर्च स्कॉलर शरजील इमाम के देश विरोधी बयानों से भड़का हुआ था। अपराध शाखा के अधिकारियों को उसने बताया कि वह हवा में फायर कर अपना विरोध दर्ज कराना चाहता था, ताकि लोग डर जाएं, मगर उससे गोली सीधे चल गई। अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार दोपहर बाद उसे दिल्ली गेट स्थित जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (जेजे बोर्ड) में पेश किया। उसे 28 दिन की हिरासत में बाल सुधार गृह भेजा गया है। पुलिस ने उसकी उम्र के सत्यापन के लिए जरूरी बोन ओसिफिकेशन टेस्ट के लिए मेडिकल पैनल गठित करने की मांग की है। उधर, गोलीकांड की जांच स्थानीय न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी (एनएफसी) थाना पुलिस से लेकर अपराध शाखा को सौंपी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे