‘मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं उसकी कुर्सी बहुत ऊंची है’, अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए क्‍यों कही ये बात?

‘मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं उसकी कुर्सी बहुत ऊंची है’, अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए क्‍यों कही ये बात?

नई द‍िल्‍ली। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और कन्नौज सांसद अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को लोकसभा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। सदन में बोलते हुए अखि‍लेश ने कहा, ”हमें उम्मीद है किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। उम्मीद है सदन में किसी की आवाज दबाई नहीं जाएगी।”

अखि‍लेश ने अपने संबोधन में आगे कहा क‍ि हर दल को बराबरी का सम्मान मिले। हम लोग हर न्याय संगत फैसले के साथ रहेंगे। निष्कासन जैसी कार्रवाई दोबारा न हो। अखि‍लेश ने आगे कहा, ”मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं उस सदन की कुर्सी बहुत ऊंची है। उम्मीद है आप सत्ता पक्ष की तरह ही विपक्ष का भी सम्मान करेंगे और हमें अपनी बात रखने का मौका देंगे।

बता दें, ओम बिरला एक बार फ‍िर लोकसभा अध्यक्ष बन गए हैं। केंद्र सरकार की ओर से विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी। एनडीए की ओर से ओम बिरला तो विपक्ष की ओर से के. सुरेश उम्मीदवार थे।

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर आसीन हो रहे हैं। मैं आपको और पूरे सदन को बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में जो काम नहीं हुए, वे आपकी अध्यक्षता में इस सदन ने संभव किए हैं। लोकतंत्र की लंबी यात्रा में कई मील के पत्थर आते हैं। कुछ अवसर ऐसे होते हैं जब हमें मील के पत्थर स्थापित करने का अवसर मिलता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे