पीजीआई चंडीगढ़ में सर्जरी से जुड़ा घायल एएसआई का हाथ, निहंगों ने तलवार से काट डाला था

पीजीआई चंडीगढ़ में सर्जरी से जुड़ा घायल एएसआई का हाथ, निहंगों ने तलवार से काट डाला था
हाइलाइट्स
  • रविवार सुबह पंजाब के पटियाला में सब्‍जी मंडी के पास तैनात एएसआई ने एक गाड़ी को रोकर कर्फ्यू पास मांगा
  • इस पर उनका गाड़ी में सवार निहंगों से विवाद होगया, गाड़ी सवारों ने जबरन गाड़ी भगाने की कोशिश की
  • लेकिन पुलिस की नाकेबंदी में फंसकर उन्‍हें रुकना पड़ा, इस बीच कार सवार एक निहंग उतरा और तलवार से हमला कर दिया

चंडीगढ़
चंडीगढ़ स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में डॉक्टरों ने रविवार को एएसआई का वह कटा हाथ सर्जरी से सफलतापूर्वक जोड़ दिया जो पंजाब के पटियाला में निहंगों के एक समूह के हमले में कट गया था। इस सर्जरी में डॉक्‍टरों को साढ़े सात घंटे लगे। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहने के बाद निहंगों के समूह ने पुलिस दल पर हमला किया था। इस हमले में सहायक उप-निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ तलवार से कट गया था जबकि पंजाब पुलिस के तीन अन्य पुलिसकर्मी और एक मंडी अधिकारी घायल हो गया था। पंजाब पुलिस ने हमले के सिलसिले में एक महिला सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पास मांगने से शुरू हुआ विवाद
हरजीत रविवार सुबह सुबह पटियाला शहर में लॉकडाउन के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। शहर शांत था, लेकिन इसी बीच एक वाहन में सवार कुछ लोग बैरिकेडिंग के पास पहुंच गए। हरजीत की टीम के पास मांगे जाने के बाद शुरू हुए विवाद में ही निहंग सिखों ने ड्यूटी पर तैनात जवानों पर हमला किया। इस दौरान कुछ लोगों ने तलवार से हरजीत सिंह का एक हाथ काट दिया।

इस घटना पर पंजाब के स्पेशल चीफ सेक्रटरी केबीएस सिद्धू ने बताया कि बलबेरा के गुरुद्वारे से निहंगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक पुलिस फायरिंग में घायल हो गया था और उसे अस्पताल ले जाया गया है।

पटियाला: पुलिसकर्मी पर हमला करने वाले आरोपी से मिला हथियारों का जखीरापुलिस ने उन लोगों के पास से भारी मात्रा में हथियार, नकदी और भांग बरामद की है जिन्होंने पंजाब पुलिस में तैनात अफसर पर हमला किया। पुलिस ने मौके पर छापा मारा और उनके कब्जे से हथियार मिले। निहंग सिखों से संबंध रखने वाले आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रविवार को पटियाला जिले में एक सहायक उप-निरीक्षक का हाथ टूट गया और उसके दो पंजाब पुलिस सहयोगी घायल हो गए। ”मैंने पंजाब के डीजीपी से अनुरोध किया है कि 2 दिन के भीतर चार्जशीट दाखिल की जाए, 10 दिनों के भीतर ट्रायल पूरा किया जाए।


विडियों समाचार