धर्म परिवर्तन कर युवती ने प्रेमी से की शादी, पंचायत में मिली हत्या की धमकी, अब इस बात का डर 

धर्म परिवर्तन कर युवती ने प्रेमी से की शादी, पंचायत में मिली हत्या की धमकी, अब इस बात का डर 

मेरठ के दौराला क्षेत्र में एक युवती ने धर्म परिवर्तन कर आर्य समाज मंदिर में अपने प्रेमी युवक से शादी कर ली। युवती का कहना है कि शादी के बाद से ही परिजन कभी जिंदा जलाने की धमकी देते हैं, तो कभी कत्ल करने की।

हले मायके पक्ष के लोगों ने दोनों के अपहरण का प्रयास किया। लेकिन गांव के आसपास के लोगों के पहुंचने पर आरोपी फरार हो गए। एसपी क्राइम ने प्रेमी युगल को सुरक्षा देने का निर्देश इंस्पेक्टर दौराला को दिए हैं।
दौराला थाना क्षेत्र के शाहपुर जदीद गांव निवासी आबिद अली की बेटी सारिका 14 अप्रैल 2019 को घर से चली गयी थी। परिजनों ने इस संबंध में थाना दौराला पर मुकदमा दर्ज कराया था। 22 अप्रैल को युवती ने आर्य समाज मंदिर मनोहरपुर देवबंद में धर्म परिवर्तन कर लिया। जिसके बाद युवती ने अपना नाम सारिका पाल रख लिया।

आर्य समाज मंदिर सहारनपुर में अपने प्रेमी अनुज पाल निवासी शाहपुर जदीद गांव के साथ शादी कर ली। युवती का कहना है कि वह बालिग है और अपने ही गांव के युवक से उसके प्रेम संबंध हैं। इसके बाद युवती ने कोर्ट में पेश होकर बयान दर्ज कराए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने युवती को उसके पति के साथ घर भेज दिया। तभी से दंपती किराए के मकान पर रह रहा है।

युवती अपने प्रेमी के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची। एसपी क्राइम रामअर्ज को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उसके पति की गांव में खेती है, पति अपने गांव में डर के कारण नहीं जा पा रहा है। वह अपने पति के साथ ससुराल में जाना चाहती है, लेकिन मायके पक्ष के 19 लोग हैं जो उसे हत्या करने की धमकी दे रहे हैं।

पंचायत में किया एलान
पीड़िता ने शिकायती पत्र में कहा कि पांच दिसंबर को उसका पिता आबिद अली और अन्य लोगों ने गांव में पंचायत की। जिसमें ऐलान किया कि यदि गांव में पैर रखने की कोशिश की तो अंजाम ठीक नहीं होगा। सारिका व अनुज पाल गांव में आए तो दोनों का कत्ल कर दिया जाएगा। जिसके बाद दंपती ने आन की खातिर हत्या की आशंका जताई है।

एसपी ने इंस्पेक्टर को भेजा
एसपी क्राइम ने सीओ दौराला को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं, इंस्पेक्टर दौराला से कहा कि प्रेमी युगल के साथ गांव में जाकर मायके पक्ष के लोगों से बात करें। यदि किसी ने भी कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। प्रेमी युगल को सुरक्षा दी जाए।


विडियों समाचार