साल्हापुर के सरकारी स्कूल मे लडडु चोरी कर दो बालिकाओ को स्कूल से निकालने के मामले ने तुल पकडा

साल्हापुर के सरकारी स्कूल मे लडडु चोरी कर दो बालिकाओ को स्कूल से निकालने के मामले ने तुल पकडा
साल्हापुर का वह स्कूल जिसमें विवाद हुआ
  • सपा का प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार से मिला

नकुड [इंद्रेश त्यागी]। साल्हापुर के उच्चप्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा दो छात्राओ पर लडडु चोरी का आरोप लगाकर स्कूल से निकालने का मामला तुल पकड रहा है। बालिकाओ के पिता ने आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर रोष जताया है। पीड़ित ने न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रखने का एलान किया है।

पीड़ित छात्राओ के पिता जसबीर ने बताया कि अभी तक प्रशासन ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उसने कहा कि वह इस मामले को ऐसे ही नहीं छोडेगा। प्रधानाध्यापक ने उसकी बेटियो को मानसिक उत्पीडन किया है। उसे न्याय नहीं मिला तो वह उन्हे लेकर मुख्यमंत्री तक जायेगा। उसने कहा कि विद्यालय की दो छात्राऐ शिक्षा से वंचित हो गयी है पंरतु इस विद्यालय के अध्यापक-अध्यापिकाओ ने उसकी बेटियो को वापस स्कूल ले जाने के लिये कहने तक की औपचारिकता पूरी नहीं की। वे नहीं चाहते कि वे दुबारा स्कूल जाये। गौरतलब है कि पीड़ित परिवार बेहद गरीब परिवार है। पीड़ित परिवार के सिर पर छत तक नंही है।

ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने कहा

ब्लाक शिक्षा अधिकारी योगेश शर्मा ने बताया कि उन्होंने मामले की जांच की है। छात्राओ व स्कूल के स्टाफ के बयान लिये है। उसमें प्रधानाध्यापक द्वारा छात्राओ को लात मारने जैसे आरोपो की पुष्टि नहीं होती। पंरतु कुछ तो वजह रही होगी कि बालिकाऐ स्कूल नहीं आ रही है। उन्होंने कहा उन्होंने छात्राओ के अभिभावक को छात्राओ को निर्भय होकर स्कूल भेजने के लिये कहा है। पंरतु वह आरोपी पर कार्रवाई होने तक स्कूल न भेजने पर अडा है।

सपाईयो ने पीड़ित से मिलकर सहानुभूति जतायी

साल्हापुर मे स्कूल लडडु चोरी का आरोप लगाकर दो छात्राओ को स्कूल से निकालने के मामले को लेकर सपा का एक प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार से मिला। उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। साथ ही पूरे मामले से पूर्व मुख्यमंत्री को अवगत कराने की बात कही। प्रतिनिधि मंडल मे शामिल फैसल सलमानी ने कहा कि यदि बच्चो ने एक आध लडडु खा भी लिया तो कोन सी चोरी हो गयी। उन्होने भाजपा पर लडकी बचाओ, लडकी पढाओ नारे को ढोंग बताया। उन्होने पुलिस प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा कार्रवाई न करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे